ट्विटर में नेताओं की प्रोफाइल पर लगेगा सेकेंडरी  टैग : एलन मस्क

नई दिल्ली।  ट्विटर के नए बाॅस बनते ही एलन मस्क एक्शन मोड में  हैं और कई अहम फैसले ले रहे है।  उन्होंने आते ही सीईओ पराग अग्रवाल को पहले नौकरी से निकाला। इसके बाद जानकारी मिली है कि फेसबुक पर ब्लू टिक के लिए अब सब्सक्रिप्शन लेनी पड़ेगी वहीं अब इसके बाद एलन मस्क ने एक बड़ा ऐलान किया है कि ट्विटर पर नेताओं और हस्तियों की प्रोफाइल पर सेकेंडरी टैग लगाया जाएगा।


 दरअसल, यह  सेकेंडरी टैग आप अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के ट्विटर अकाउंट पर देख सकते है।दरअसल,  उनके नाम के नीचे एक Flag की तरह सेकंडरी टैग भी है—यूनाइटेड स्टेट्स गवर्नमेंट ऑफिशियल, हालांकि, अभी भारत में राजनेताओं को यह टैग नहीं दिया गया है।


 ट्विटर के मुताबिक, किसी देश से संबद्ध ट्विटर अकाउंट्स में सेकेंडरी टैग के माध्यम से उन अकाउंट्स के बारे में अतिरिक्त जानकारी मिलेगी। ये टैग सरकारों के केवल कुछ आधिकारिक प्रतिनिधियों को ही दिया जाएगा।
ट्विटर के मुताबिक, किसी देश के उन सीनियर अधिकारियों और संस्थाओं को सेकेंडरी टैग दिया जाएगा, जो देश की आधिकारिक आवाज हैं।

 खासकर से ये टैग देश के राष्ट्राध्यक्ष प्रमुख सरकारी अधिकारियों को मिलेगा, जिनमें विदेश मंत्री, संस्थागत संस्थाएं, राजदूत, आधिकारिक प्रवक्ता, रक्षा अधिकारी और प्रमुख राजनयिक नेताओं को मिलेगा। अभी फिलहाल चीन, फ्रांस, रूस, अमेरिका, यूके, बेलारूस, कनाडा, जर्मनी, इटली, जापान, क्यूबा, इक्वाडोर, इजिप्ट, इंडोनेशिया, ईरान, सर्बिया, साउदी अरब, तुर्की, थाईलैंड, यूक्रेन समेत तमाम देशों में सेकेंडरी टैग जारी किया गया है इसमें अभी भारत को शामिल नहीं किया गया है।