नई दिल्ली। आज का  युग  मोबाईल का युग है और सभी के पास मोबाईल होना आवश्यक हो गया है। इसके साथ ही महंगे मोबाईल रखने का शौक भी युवाओं में बढ़ता जा रहा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए मोबाईल कंपनियों में भी प्रतिस्पर्धा बढ़ी है और महंगे मोबाईल बनाकर बाजार में उतार रहे हैं।  रूस के लग्जरी ब्रांड कैवियार ने आईफोन 14 प्रो का एक विशेष संस्करण लॉन्च किया है। इसकी कीमत 1.33 लाख डॉलर यानी करीब 1.1 करोड़ रुपये है। बाजार में इसके सीमित संख्या में मॉडल उतारे जाएंगे। इसकी खासियत  यह है कि इसमें सोना और आठ हीरे जड़े हुए हैं। जिसमें रोलेक्स डेटोना घड़ी लगाई गई है।


कैवियार की ओर से मैल्कम कैंपबेल की ब्लू बर्ड सुपरकार से प्रेरित होकर इस आईफोन को डिजाइन किया गया है। इसी से प्रेरित होकर रोलेक्स डेटोना घड़ियों को भी डिजाइन किया गया था। कैवियार ने इस फोन के केवल तीन मॉडल तैयार किए हैं। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार फोन की बॉडी को 1930 के दशक की रेसिंग कारों के स्टाइल में बनाया गया है।


फोन के पिछले हिस्से में लगी रोलेक्स डिटोना घड़ी में अपने आप में खास है। इस घड़ी का डायल और सुईयां सोने की बनी हुई हैं। जबकि, इसमें आठ हीरे भी लगाए गए हैं जो इसे और भी खास बना देते हैं। कैवियार की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार गोल्डन रोलेक्स डेटोना घड़ी अपने आप में कला का एक अद्भुत नमूना है। आईफोन 14 प्रो के पिछले हिस्से में इसे लगाकर दोनों को और भी अद्भुत बनाया गया है।


इस विशेष संस्करण के आईफोन में रोलेक्स घड़ी के अलावा तीन और डायल लगाए गए हैं। इसमें एक में स्पीडोमीटर, जबकि दूसरे में ईंधन संकेतक और तीसरे में स्विच लगााया गया है। ये सभी 18 कैरेट सोने के बने हैं। कंपनी का कहना है कि ये तीनों डायल केवल सजावट के उद्देश्यों से लगाए गए हैं। इसके अलावा इसके पिछले हिस्से की बॉडी ब्लैक पीवीडी कोटिंग के साथ टाइटेनियम से बनी है। इसका उपयोग रोलेक्स द्वारा ब्लैक डायल, केस और ब्रेसलेट बनाने में किया जाता है