महासमुंद : पहले शिक्षक और छात्रों का रिश्ता सम्मान भरा होता था ,लेकिन समय के साथ सब कुछ बदल गया है। अब बच्चे शिक्षा लेने की जगह मौज-मस्ती में लगे रहते है। और शिक्षकों की इज्जत आज के बच्चो के सामने घटती जा रही है। लेकिन इन सब के बीच महासमुंद जिले के पिथौरा से एक नजारा सामने आया है। जो कहने पर विवश कर रहे है की आज भी शिक्षक और बच्चों के बीच एक खास रिश्ता है। पिथौरा में एक शिक्षक की विदाई समारोह धूम-धाम से मनाया गया। शिक्षक को पूर्व छात्रों और ग्रामीणों ने मिल कर इतना उपहार दे दिया कि ट्रक से सामान घर पहुंचना पड़ा।

दरअसल महासमुंद के पिथौरा के पास एक गांव में मिडिल स्कूल में 37 वर्ष से पदस्थ शिक्षक रामलल्लन सिंह रिटायर हो गए हैं। जिनके विदाई समारोह में लोगो ने इतना प्यार लुटाया की नजारा ऐतिहासिक बन गया। लोगों ने शिक्षक को इतना उपहार दे दिया की गुरूजी को उपहार में दिए हुए सामान को ले जाने के लिए मिनी मालवाहक ट्रक किराये से मंगवाना पड़ा।

जानकारी के अनुसार पिथौरा विकासखंड के ग्राम को कोेहाकुड़ा के मिडिल स्कूल में विगत 37 वर्ष से पदस्थ शिक्षक रामलल्लन सिंह की सेवानिवृत होने पर विदाई की गई। जहा पूर्व छात्रों के द्वारा शिक्षक को नई स्कूटी भेंट कर सम्मान किया गया। ग्राम हरदी के कर्मचारी संघ की ओर से टीवी भेंट कर सम्मान किया गया । ग्राम एवं आसपास के ग्राम के सैकड़ों लोगों के द्वारा शॉल,श्रीफल व अन्य स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया गया । इनकी प्रथम नियुक्ति शाला में फरवरी 1985 में हुई थी। जिसके बाद से ही शिक्षक ने 37 वर्षो तक एक ही शाला में पदस्थ रहे। उनके पढ़ाये शिष्य आज कई उच्च पद पर सेवा दे रहे हैं।