ED

रायपुर। दीपावली के बाद प्रदेश में एक बार फिर से ED सक्रिय हो गई है। अधिकारियों के बाद अब कारोबारियों को घेरे में लिया जा रहा है। इसी कड़ी में ED ने हीरा ग्रुप के सिद्धार्थ अग्रवाल, महावीर कोलवाशरी के विक्की जैन और हिन्द एनर्जी के राजीव अग्रवाल को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है। इन सभी के कोयला कारोबारी सूर्यकान्त तिवारी से संबंध बताये जा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में ED ने जब से छापेमारी शुरू की है, तब से हर रोज इसको लेकर नई-नई खबरें हर रोज प्रकाश में आती हैं, हालांकि इनमे से अधिकांश अफवाह साबित होती हैं। IAS समीर विश्नोई और दो अन्य कारोबारियों की गिरफ़्तारी के बाद कथित कोल कारोबारी सूर्यकान्त तिवारी द्वारा किये गए आत्मसमर्पण और पूछताछ के बाद परतें खुलती जा रही हैं। इससे पूर्व खनिज विभाग के जिला कार्यालयों से भी ED को काफी इनपुट मिले थे। जिसके आधार पर अब प्रदेश के बड़े कोल कारोबारियों से पूछताछ की जाएगी। यह जानकारी सामने आ रही है कि ED ने हीरा ग्रुप के सिद्धार्थ अग्रवाल, महावीर कोलवाशरी के विक्की जैन और हिन्द एनर्जी के राजीव अग्रवाल को समन जारी किया है। हालांकि यह भी पता चल रहा है कि आज राजधानी के शंकर नगर में ED की टीम सिद्धार्थ से पूछताछ कर रही है, वहीं एक अन्य टीम गीता नगर में भी जांच-पड़ताल में जुटी हुई है ।

सूत्र यह भी बताते हैं कि बिलासपुर में एक कोल कारोबारी से भी पूछताछ की जा रही है। फ़िलहाल सभी को ED की अगली कार्रवाई का इंतजार है।