T20 World Cup 2022 : सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, कुछ ही देर में होगा पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मुकाबला
T20 World Cup 2022 : सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, कुछ ही देर में होगा पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मुकाबला

स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रविवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला। एडिलेड में खेले गए रोमांचक मुकाबले में कमजोर नीदरलैंड टीम ने साउथ अफ्रीका को 13 रनों से करारी शिकस्त दी है। इसी नतीजे के साथ ही भारतीय टीम सेमीफाइनल में क्वालिफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई है।

अब ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम कौन होगी? इसका फैसला कुछ देर बाद पाकिस्तान और बांग्लादेश के मैच के बाद हो जाएगा। इस मैच में जो भी टीम जीत दर्ज करेगी, वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। यानि साउथ अफ्रीका की हार के साथ ही ग्रुप-2 का पूरा समीकरण ही बदल गया।

बता दें कि भारतीय टीम का आज जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी ग्रुप मुकाबला होना है। अब यदि भारतीय टीम यह मैच हारती भी है, तब भी वह सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी, क्योंकि टीम इंडिया अभी 6 पॉइंट्स के साथ अपने ग्रुप-2 में टॉप पर है। जबकि अफ्रीका टीम 5 अंक के साथ बाहर हो गई है।

कुछ ही देर में एडिलेड में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेलना जाना है। इन दोनों ही टीमों के अभी बराबर 4-4 अंक हैं। ऐसे में इन दोनों ही टीमों में से जो भी मैच जीतेगी, वह सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी, क्योंकि उसके अफ्रीका के मुकाबले एक अंक ज्यादा यानि 6 पॉइंट्स हो जाएंगे।

साउथ अफ्रीका टीम एक बार फिर वर्ल्ड कप में चौकर्स साबित हुई है। उसके पास यह मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाने का शानदार मौका था। सामने कमजोर नीदरलैंड टीम थी, लेकिन अफ्रीकी टीम एक बार फिर मौका भुना नहीं सकी। मैच में साउथ अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस भी जीता था और पहले गेंदबाजी चुनी थी।

Trusted by https://ethereumcode.net