अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने अक्टूबर महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड की घोषणा कर दी है। जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली को अक्टूबर महीने का ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ का अवार्ड दिया गया है। वही महिलाओं की बात करे तो पाकिस्तान की दिग्गज ऑलराउंडर निदा डार को यह अवॉर्ड दिया गया है। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज और टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के लिए यह अवॉर्ड दिया गया है। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर और जिम्बाब्वे के हरफनमौला खिलाड़ी सिकंदर रजा को हराकर यह खिताब अपने नाम किया है।

यह पुरस्कार जीतने वाले भारत के पांचवे पुरुष खिलाड़ी बने कोहली
कोहली यह पुरस्कार जीतने वाले भारत के कुल पांचवे पुरुष खिलाड़ी बने हैं। उनसे पहले ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और श्रेयस अय्यर ये पुरस्कार जीत चुके हैं।

अक्टूबर में शानदार रहा था कोहली का प्रदर्शन
कोहली ने एशिया कप 2022 के बाद से शानदार फॉर्म हासिल की थी और इसे ऑस्ट्रेलिया में इस समय खेले जा रहे टी-20 विश्व कप में भी बरकरार रखा है। कोहली ने पिछले महीने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के भारत के पहले मैच में नाबाद 82 रन की पारी खेली थी। उन्होंने अकेले दम पर भारत को इस मैच में जीत दिलाई थी। कोहली ने अक्टूबर की शुरुआत में तिरुवनंतपुरम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में नाबाद 49 रनों की पारी से की।
इस समय टी-20 विश्व कप 2022 में 82, 62 और 12 के स्कोर किए थे।