by-Election Candidate Meeting - कांग्रेस से 14 उम्मीदवार, सावित्री का पलड़ा भारी
by-Election Candidate Meeting - कांग्रेस से 14 उम्मीदवार, सावित्री का पलड़ा भारी

विशेष संवादाता, रायपुर

भानुप्रतापपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए कांग्रेस चुनाव समिति पदाधिकारियों ने मंगलवार को पार्टी का प्रत्याशी को लेकर विचार-विमर्श किया। कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में उक्त बैठक करीब 1 घंटा चली। इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, सह प्रभारी सत्पगिरी शंकर उलका, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित प्रमुख नेता शामिल हुए हैं। प्रत्याशी की अधिकृत घोषणा हाईकमान से अनुमोदन के बाद केंद्रीय चुनाव समिति को करना है।

महिला प्रत्याशी सावित्री मंडावी

बैठक के पश्चात् मुख्यमंत्री श्री बघेल ने मिडिया को महिला प्रत्याशी सावित्री मंडावी के नाम को लेकर ऐसा जवाब दिया जिससे साफ हो गया कि दिवंगत विधायक मनोज मंडावी की पत्नी ही कांग्रेस का चेहरा होंगी। सीएम ने कहा कि एक वक्त था जब कांग्रेस में श्रीमती इंदिरा गांधी को गूंगी गुड़िया कहा जाता था। लेकिन मौका आने पर उन्होंने सहीं फैसले करके दिखाया और दुर्गा का अवतार कहलाने लगीं।

इसे संकेत मन जा रहा है कि भानुप्रतापपुर से यूं तो 14 नाम उम्मीदवारी के लिए ए हैं पर सावित्री मंडावी का नाम लगभग तय है। महज़ औपचारिकता के लिए सभी नामों का पैनल हाई कमान को भेजा जायेगा लेकिन सिफारिश और घोषणा यहीं से होगी। वैसे सावित्री मंडावी सरकारी नौकरी से त्यागपत्र भी दे चुकीं हैं इससे भी साफ़ हो जाता है कि उनका कांग्रेस प्रत्याशी बनना तय है। हालांकि उनके बाद अगर कोई मजबूत केंडिडेट है तो वह है विजय ठाकुर और बिरेश ठाकुर।