गुजरात चुनाव : शादियों के मुर्हूत के बीच चुनाव होने से नेताओं के छूटे पसीने

 अहमदाबाद। सभी राजनीतिक पार्टियों द्वारा गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरशोर से की जा रही है। निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव की तिथि घोषित कर दी गई है। निर्वाचन आयोग के अनुसार राज्य में 1 व 5 दिसंबर को मतदान होगा। गुजरात चुनाव की मतदान तारीखों के आसपास शादी के मुर्हूत होने से राजनीतिक दलों को पसीना छूट रहा है। हालांकि, नेताओं का कहना है कि वे मतदाताओं को मनाएंगे और मतदान के बाद ही शादियों में शामिल होने का आग्रह करेंगे।

विवाहों के आयोजकों का कहना है कि गुजरात में अगले माह खूब शादियां होने वाली हैं। बड़ी संख्या में लोग इनमें शामिल होंगे और व्यस्त रहेंगे। पंडितों के अनुसार 2, 4 और 8 दिसंबर को विवाहों के मुर्हूत ज्यादा हैं। इन तारीखों में शादियों के सैकड़ों आयोजन होने वाले हैं। इसी बीच 1 व 5 दिसंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव का मतदान होगा और 8 दिसंबर को मतगणना होगी। हालांकि, गुजरात के नेताओं का कहना है कि वे वोटरों को इस बात के लिए मना लेंगे कि वे पहले मतदान करें, उसके बाद ही विवाह व अन्य मांगलिक कार्यों में शामिल हों।

22 नवंबर से शुरू हो जाएगी शादियों की धूम
गुजरात में वैसे तो शादी का मौसम 22 नवंबर से ही शुरू हो जाएगा। यह 16 दिसंबर को कामूरता की शुरुआत तक चलेगा। पंडितों के अनुसार 16 दिसंबर के बाद कोई शुभ कार्यक्रम नहीं होगा। लेकिन 22 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच शादियों के सैकड़ों आयोजन होने वाले हैं। इनमें भी 2, 4 और 8 दिसंबर के शुभ मुर्हूत ज्यादा हैं।