चुनाव से पहले कांग्रेस को फिर लगा झटका,  26 नेता हुए भाजपा में शामिल

शिमला । हिमाचल कांग्रेस इकाई को चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है। पार्टी के कई बड़े नेता और कार्यकर्ता सोमवार देर शाम कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए हैं। इनमें कांग्रेस प्रदेश कमेटी के पूर्व महासचिव धर्मपाल ठाकुर सहित पार्टी के कई बड़े नेताओं का नाम शामिल है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और प्रदेश चुनाव प्रभारी सुधन सिंह की मौजूदगी मे शिमला में कांग्रेस पार्टी के पूर्व पदाधिकारियों सहित 26 कार्यकर्ता भाजपा में शामिल कराया गया।

भाजपा ने ट्वीट की तस्वीर

हिमाचल प्रेदश में 12 नवंबर को वोटिंग है । इससे पहले कांग्रेस के नेताओं का भाजपा में जाना पार्टी के लिए बड़ा झटका के रूप में देखा जा रहा है । इधर, हिमचाल प्रदेश भाजपा इकाई ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी देते हुए कहा, कांग्रेस की दमनकारी नीतियों के कारण शिमला के कांग्रेस पार्टी के पूर्व पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थामा है।


सीएम ने कांग्रेस पर साधा निशान

चुनाव से ठिक पहले भाजपा लगातार कांग्रेस को झटका दे रही है । इस बीच मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश में हर विधानसभा चुनाव में बारी-बारी से भाजपा और कांग्रेस की सरकार बनने का उल्लेख करते हुए दावा किया था कि अगले 25 वर्षों में राज्य में भाजपा की सरकार बरकरार रहेगी । उन्होंने कहा था कि राज्य में 1982 के बाद से हर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच बारी-बारी सरकार बनाने का इतिहास रहा है । लेकिन इस बार भाजपा यह परंपरा तोड़ने जा रही है।


कांग्रेस ने पिछले चुनाव का मांगा हिसाब
इधर, कांग्रेस ने सोमवार को भाजपा से हिमाचल प्रदेश चुनाव से पहले नये वादे करने के बजाय पिछले चुनावी वादों का हिसाब किताब मांगा और कहा कि उसे लोगों से वोट अपने रिपोर्ट कार्ड के आधार पर मांगना चाहिए, न कि अपने घोषणापत्र पर । कांग्रेस पार्टी की यह टिप्पणी ऐसे समय आयी है जब भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने एक दिन पहले ही राज्य में 12 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया था।