प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उदयपुर-अहमदाबाद रेल लाइन का 13 पहले उद्घाटन किया लेकिन उसी रेल लाइन से रात में अचानक विस्फोट की आवाज से हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक विस्फोट की आवाज ओडा पुल से आई थी जिसकी आवाज ग्रामीणों ने सुनी। ब्लास्ट किसने किया इसकी जानकारी अभी तक नहीं लग पाई है। ब्लास्ट के बाद ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर देखा तो नया ट्रैक क्षतिग्रस्त मिला और घटना स्थल से बारूद भी मिला है। लोगों ने इसकी सूचना तुरंत रेलवे को दी।  

बता दे की यह रेल लाइन 31 अक्टूबर से ही शुरू हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ट्रैक का उद्घाटन किया था। इसी बीच कलेक्टर घटनास्थल का निरीक्षण करने पहुंचे और पुलिस प्रशासन से घटना की जानकारी ली। इस घटना के बाद सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि ओडा रेलवे पुल पर रेल पटरियों को नुकसान पहुंचाने का मामला चिंताजनक है। डीजी पुलिस को घटना की तह तक जाने के निर्देश दिए हैं।

धमाके से 4 घंटे पहले ही गुजरी थी एक ट्रेन
जानकारी के अनुसार धमाके के सिर्फ 4 घंटे पहले ही इस पुल से ट्रेन गुजरी थी। घटना के बाद अहमदाबाद से उदयपुर आ रही ट्रेन को डूंगरपुर में ही रोक दिया गया। इस मामले में जिला कलेक्टर का बयान आया है। जिला कलेक्टर ताराचंद मी​णा का कहना है कि डेटोनेटर से पुल को उड़ाने की साजिश की गई है।