रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों से सड़कों की स्थिति की जानकारी ली और तेजी से निर्माण कार्य करने के निर्देश दिए। अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने दो टूक कहा कि जिला अब छोटा हो गया है। आपका वर्कलोड घटा है। इसका फायदा आम जनता को मिलना चाहिए।

सड़कों की स्थिति पर उन्होंने पीडब्लूडी के अधिकारियों से कहा दिसंबर तक सड़कों का रिपेयर समाप्त करें। इसी के साथ ही सीएम ने कहा कि सबसे बड़ी चुनौती धान खरीदी है। 1 करोड़ मीट्रिक टन से ऊपर धान खरीदी की संभावना है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बारदाने पर्याप्त रहें। उठाव नियमित हो। कोदो कुटकी की खरीदी होती रहे। समय पर भुगतान हो।

नल जल योजना की स्थिति उन्होंने जानी। अधिकारी ने बताया कि गुणवत्ता के लिए फैक्ट्री और पीएचई लैब दोनों में टेस्ट कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी भुगतान लंबित नहीं रहना चाहिए। साथ ही उन्होंने दर्री एनीकट के मुआवजा के बारे में के बारे में भी जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने पूछा कि 8 साल में एनीकट कैसे क्षतिग्रस्त हुआ। मुआवजा शीघ्र दें।

आबकारी अधिकारी से अवैध शराब पर कार्रवाई के बारे में पूछा। अधिकारी ने बताया कि 500 से अधिक प्रकरण पर कार्रवाई हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बाहर से आने वाले शराब पर पूरी नजर रखें। पुलिस भी ध्यान दे।

उन्होंने कहा कि जिले सट्टा-जुआ, अवैध शराब बिक्री की शिकायतें आ रही है इस पर अंकुश लगाइये। पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र से अवैध शराब आने की शिकायतें आती रहती हैं, इस पर रोक लगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर