नई दिल्ली । केंद्र सरकार ने बड़े स्तर पर अधिकारियों का तबादला करते हुए विभिन्न सरकारी विभागों में 13 संयुक्त सचिवों और इसके समकक्ष अधिकारियों की नियुक्ति की है। स्थानांतरित हुए कुल अधिकारियों में से 2 भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं और बाकी अन्य सेवाओं के अधिकारी हैं। इसको लेकर एक आदेश भी जारी किया गया है।

केंद्र सरकार के आदेश के मुताबिक, असंगबा चूबा एओ, आईएएस को नगर विमानन मंत्रालय में संयुक्त सचिव, अजीत भालचंद्र चव्हाण को अडिशनल सीईओ, जीईएम एसपीवी, वाणिज्य विभाग और विश्वेश नेगी को रक्षा विभाग में ओएसडी/जॉइंट सेक्रेटरी के पद पर नियुक्त किया गया है। वहीं जयंत कुमार और शलभ त्यागी को रक्षा उत्पादन विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर नियुक्त किया गया है।


वहीं संजोग कपूर को शिक्षा मंत्रालय में वित्तीय सलाहकार, विनीत कुमार को सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय के तहत खादी और ग्रामोद्योग आयोग का सीईओ और इंदु रानी दुबे को अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय में संयुक्त सचिव के रूप में नियुक्ति दी गई है।


इसके अलावा सोम दत्त शर्मा कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग, मनोज कुमार को पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के तहत पेट्रोलियम प्लानिंग सेल में डीजी, आर. लक्ष्मणन आईएएस को बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग मंत्रालय, हिना उस्मान को कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय और प्रेम कुमार झा को खेल विभाग में संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है।