बिलासपुर। दयालबंद स्थित बिजली ऑफिस के एटीपी बूथ में की गई लूट के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्त में ले लिया है। वारदात में एक पूर्व लाइनमैन की संलिप्तता सामने आई है। एक नाबालिग सहित घटना में शामिल छह आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

14 नवंबर की शाम को दयालबंद स्थित सीएसपीडीसीएल के सहायक अभियंता के कार्यालय में बिजली बिल कलेक्शन के लिए लगाए गए एटीपी बूथ से 13 लाख 33 हजार रुपए की लूट हो गई थी। शाम करीब 7:15 बजे चार नकाबपोशों ने चाकू की नोक पर नशीला स्प्रे डालकर ऑपरेटर वीरेंद्र सोनवानी को अचेत करके वारदात को अंजाम दिया था।

सूचना मिलते ही पुलिस ने छानबीन और नाकेबंदी की थी। आरोपी सब्जी काटने वाली चाकू घटनास्थल पर ही भूल गए थे। वह पैदल ही घटनास्थल से भागे थे। पुलिस ने 24 घंटे से पहले ही वारदात में शामिल छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें से एक नाबालिग है।

पुलिस तहकीकात से पता चला पूर्व में बिजली विभाग में काम करने वाला लाइनमैन पिंटू यादव मास्टरमाइंड था। उसे मालूम था एटीपी मशीन में अंतिम तारीख को सबसे ज्यादा रकम आती है और शाम को 7:00 बजे के बाद कैश की गिनती होती है, फिर उसे लॉकर में बंद किया जाता है। ठीक इसी समय पिंटू ने अपने पांच और साथियों के साथ घटना को अंजाम दिया। उन्होंने साधारण चाकू का ही इस्तेमाल किया और उनके पास कोई बंदूक नहीं थी। हालांकि ऑपरेटर वीरेंद्र सोनवानी को उन्होंने बंदूक के नाम से डराया था।

लूट के बाद सभी दयालबंद के पास स्थित मधुबन श्मशान घाट गए थे। वहां उन्होंने आपस में रकम बांट ली थी। कोतवाली पुलिस, क्राइम ब्रांच और अलग-अलग थानों की टीम आरोपियों की तलाश में लगी हुई थी। सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर