Elon Musk की 'कृपा' अब भगवान को भी ब्लूटिक! वेरिफाइड हुआ जीसस क्राइस्ट का ट्विटर हैंडल

टेक डेस्क। एलन मस्क ने जब से Twitter टेकओवर किया है तब से वो खासे चर्चा में रह रहे हैं। मस्क ने इस दौरान सोशल मीडिया कंपनी में कई बदलाव किए। बड़े बदलाव के तौर पर मस्क ने ब्लू टिक के बदले 8 डॉलर यूजर्स से लेने की घोषणा की है। अब ब्लू टिक के बदले ना सिर्फ भुगतान करना होगा बल्कि भुगतान करते हुए कोई भी ब्लू टिक खरीद सकेगा। अब जीसस क्राइस्ट के अकाउंट के सामने भी ब्लू टिक लग गया है।

जीसस क्राइस्ट के ट्विटर अकाउंट को मिले वेरिफिकेशन के बाद अब सोशल मीडिया में तरह-तरह के रिएक्शन्स देखने मिल रहे हैं। इसी के साथ लोग जीसस क्राइस्ट की तर्ज पर दूसरे अकाउंट्स भी अब ब्लू टिक खरीद सकते हैं। चुनिंदा देशों में नया बदलाव लागू हो गया है और ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स के नाम के सामने अब वेरिफिकेशन ब्लू टिक दिखाया जा रहा है।

ट्विटर पर जीसस क्राइस्ट का फेक अकाउंट साल 2006 से मौजूद है और इसके बायो में ‘कारपेंटर, हीलर एंड गॉड’ लिखा हुआ है। इस प्रोफाइल पर जीसस क्राइस्ट के विकीपीडिया पेज को लिंक किया गया है। इस प्रोफाइल के सात लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और अब यह वेरिफाइड भी हो चुका है।

एलन मस्क ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट कर साफ किया है कि अब पैरोडी अकाउंट को उसकी बायो के बजाय नाम में ही ‘पैरोडी’ लिखना होगा। बता दें, पैरोडी अकाउंट्स किसी गेमिंग या फिक्शन कैरेक्टर से जुड़े हो सकते हैं। मस्क की ओर से किए गए बदलाव के चलते अब ऐसे अकाउंट्स भी ब्लू वेरिफिकेशन टिक के लिए सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर