कब कौन सा शेयर इन्वेस्टर्स को फर्श से अर्श पर पहुंचा दें कहा नहीं जा सकता। कुछ ऐसा ही कमाल किया है JM फाइनेंशियल के शेयर ने जिसमें लोंग टर्म इन्वेस्टमेंट करने वाले निवेशक आज करोड़पति बन चुके हैं।

इतना है कंपनी का मार्केट कैप
मुंबई बेस्ड जेएम (JM) एक फाइनेंशियल सर्विस ग्रुप है। इसकी स्थापना 1973 में की गई थी। इसकी ब्रांच भारत के अलावा सिंगापुर, न्यूजर्सी और दुबई में भी है। करीब दो दशक पहले साल 2002 की कमान अवधि में यानी नवंबर महीने के मध्य में कंपनी के शेयरों की कीमत करीब 27 पैसे थी। लेकिन अभी यह ₹72 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। फिलहाल कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है लेकिन ऐसे निवेशकों के लिए यह शेयर मुनाफे का सौदा साबित हुआ है। जिन्होंने इसमें लॉन्ग टर्म के लिए निवेश किया है।

दो दशक में निवेशक हुए मालामाल
Jm फाइनेंशियल के शेयरों ने 20 सालों में निवेशकों को 300 गुना से ज्यादा का रिटर्न दिया है। हिसाब-किताब के आधार पर देखें तो 2002 में जिन निवेशकों ने शेयर में 34 हजार रुपए का निवेश किया था वह नवंबर 2022 तक करोड़ो रुपए के मालिक बन चुके हैं। फिलहाल शेयर बाजार में कंपनी के शेयरों की परफॉर्मेंस की बात करें तो गुरुवार को यह 1.45 की गिरावट के साथ 71.40 के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं। बाजार विशेषज्ञ इस शेयर में निवेश को फायदे का सौदा बता रहे हैं और इसमें तेजी आने की उम्मीद जता रहे है।

शेयर बाजार में गिरावट
गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला। मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स (SENSEX) 168 अंकों की गिरावट के साथ 61,812 पर ओपन हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी (NIFTY) ने 51 अंक फिसल कर 18,358 के लेवल पर कारोबार की शुरुआत की। पिछले कारोबारी बुधवार को सेंसेक्स 108 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ है।