Spying For ISI By Taking Indian Citizenship - विदेश मंत्रालय का ड्राइवर अरेस्ट
Spying For ISI By Taking Indian Citizenship - विदेश मंत्रालय का ड्राइवर अरेस्ट

टीआरपी डेस्क

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI को गोपनीय और संवेदनशील जानकारी भेज रहे एक ड्राइवर को दिल्ली पुलिस ने विदेश मंत्रालय में तैनात एक ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। ड्राइवर को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने हनीट्रैप में फंसाया था।

पुलिस ने बताया कि ड्राइवर को जवाहरलाल नेहरू भवन से गिरफ्तार किया गया है। वह पाकिस्तान को भारतीय विदेश मंत्रालय की खूफिया जानकारियां भेजता है, इसके बदले में उसे पैसे मिलते थे। ड्राइवर पाकिस्तान की एक महिला जासूस के संपर्क में था, उसे विदेश मंत्रालय से जुड़ी जानकारियां भेजता था। इससे पहले अगस्त में राजस्थान पुलिस ने दिल्ली से एक शख्स को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के मामले में गिरफ्तार किया था। उसकी पहचान 44 साल के भागचंद के रूप में हुई थी।

भागचंद का जन्म पाकिस्तान में हुआ था और 1998 में अपने परिवार के साथ भारत आया था। भागचंद भारत दिल्ली में टैक्सी चलाकर अपना गुजारा करता था। 2016 में उसे भारत की नागरिकता मिल गई। भागचंद अपने पाकिस्तानी रिश्तेदार के जरिए हैंडलर के संपर्क में था। अक्टूबर में भी चीन के लिए जासूसी करने वाली एक महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।