Rohit Sharma T20 Captaincy: टी20 वर्ल्ड कप-2022 में भारत के शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सीनियर चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है और नए आवेदन भी मंगा लिया गया है। वही हार के बाद खबरे आ रही है की रोहित शर्मा को कप्तान के पद से हटाया जायेगा। वही उनकी जगह हार्दिक पंड्या को डीओए जा सकता है। हालांकि स्पिलिट कप्तानी पर विचार किया जा रहा है। सूत्रों से प्राप्त जानकरी के अनुसार नए कप्तान की घोषणा जल्द हो सकती है।

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टी20 में कप्तानी संभालने के लिए तैयार किया जा सकता है। फिलहाल न्यूजीलैंड दौरे पर हैं जहां टीम इंडिया को सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है। हार्दिक इस दौरे पर टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे हैं।

श्रीलंका सीरीज से पहले ऐलान संभव

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अगले साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले ही रोहित की जगह हार्दिक को कप्तानी दिए जाने का आधिकारिक ऐलान कर दिया जाएगा। ऐसे हुआ तो जनवरी 2023 में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में हार्दिक को टी20 में कप्तानी बना दिया जाएगा। भारत और श्रीलंका के बीच 3-3 मैचों की वनडे और सीरीज खेली जाएगी। रोहित वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में कप्तानी संभालते रहेंगे।