खेल डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज रविवार को खेला जाएगा। बता दें कि वेलिंगटन में पहला टी20I बारिश के कारण बगैर बॉलिंग के ही रद्द करना पड़ा था। माउंट माउंगानुई में दोनों टीमें और प्रशंसक बेहतर मौसम की उम्मीद कर रहे होंगे, ताकि उन्हें दोनों टीमों के बीच एक शानदार मुकाबला देखने को मिले।

न्यूजीलैंड मौसम विभाग की मानें तो अनुसार, माउंट माउंगानुई में मैच के दिन बारिश की संभावना है। दिन में 90 प्रतिशत और रात में 75 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है। इसका मतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज होने जा रहे मैच में फिर से बारीश बहुत बड़ा विलन बन सकता है।

क्या कहती है पिच रिपोर्ट

माउंट माउंगानुई के बे ओवल की पिच बल्लेबाजों के लिए है। यहां बल्लेबाजी करना आसान है। इस पिच से गेंदबाजों को बहुत कम मदद मिलती है। इस ट्रैक पर उछाल होने से बल्लेबाजों को अपने शॉट खेलने में कोई परेशानी नहीं होती। मैच के दौरान बादल छाए रहने से शुरुआती ओवर में तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिल सकती है। तेज आउट फील्ड और बॉउंड्री छोटी होने के चलते बल्लेबाज तेजी से रन बना सकते हैं।

पहले भी मैच हो चुका है रद्द

गौरतलब हो कि शुक्रवार को वेलिगंटन में खेले जाने वाला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। सुबह से हुई बारिश के कारण मैदान गिला रहा और टॉस भी नहीं हो सका। अब दोनों टीमों को सीरीज जीतने के लिए दोनों मैच जीतने होंगे। बता दें कि न्यूजीलैंड टीम में जहां, बोल्ट और मार्टिंन गप्टिल जैसे सीनियर खिलाड़ी नहीं हैं तो वही टीम इंडिया ने भी युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर