दिल्ली: भारतीय शेयर बाजार में आज बिकवाली के चलते गिरावट देखने को मिल रही है। आज के कारोबार के दौरान सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स में गिरावट आई है। सेंसेक्स में 400 अंको से ज्यादा कमजोरी देखने को मिल रही है। जबकि निफ्टी में 18200 के स्तर पर आ गया है।

जानकरी के अनुसार आज के कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट आईटी शेयरों में देखने को मिल रही है। बैंक ,फाइनेंसियल ,मेटल ,ऑटो और फार्मा सहित सभी प्रमुख इंडेक्स लाल नीसाण में ट्रेड कर रहे है। आज हैवीवेट शेयरों में बिकवाली देखी जा रही है।

कारोबार में फिलहाल सेंसेक्स में 418 अंकों की कमजोरी नजहर आ रही है और यह 61,245 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। जबकि निफ्टी 91 अंक टूटकर 18217 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है। आज सेंसेक्स 30 के 24 शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं।

आज इन शेयरों में बिकवाली
निवेशकों ने आज शुरुआत से ही ONGC, M&M, Tech Mahindra, Nestle India और Bajaj Finance जैसी कंपनियों में बिकवाली की और लगातार मुनाफावसूली से इन कंपनियों के स्‍टॉक टॉप लूजर की श्रेणी में आ गए। दूसरी ओर, Tata Steel, Eicher Motors, Cipla, Bharti Airtel और BPCL जैसी कंपनियों के शेयरों में आज सुबह खरीदारी दिख रही है। निवेशकों के पॉजिटिव रुझान से इन कंपनियों के स्‍टॉक टॉप गेनर की सूची में आ गए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर