विशेष संवादाता, रायपुर

प्रदेश भाजपा प्रभारी ओम माथुर ने पार्टी नेताओं को एकजुटता से लड़ने के लिए मंत्र दिया है। बैठक में उन्होंने भानुप्रतापपुर उपचुनाव में जीत का मंत्र दिया तो वहीँ आगामी चुनाव से पूर्व प्रदेश के गरीबों के लिए संचालित पीएम आवास योजना प्रदेश में बंद होने से 16 लाख गरीबों से छत छीने जाने को लेकर बड़े विरोध प्रदर्शन की तैयारी के लिए कहा है। बैठकें खत्म हुईं तब बाहर आकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने अहम जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में भाजपा बड़ा जन आंदोलन खड़ा करेगी। ये आंदोलन प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए होगा।

भाजपा के नए प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने मंगलवार को अहम बैठकें ली। उन्होंने रायपुर के माना स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय में सभी मोर्चा, जिला प्रभारियों, प्रदेश पदाधिकारियों से मुलाकात की। इसके बाद प्रदेश के स्थानीय मुद्दों पर फोकस करते हुए भाजपा के पक्ष में माहौल तैयार करने का मंत्र दिया।

दरअसल, प्रदेश से 2021-22 में इस योजना के तहत कोई काम नहीं हो पाया, क्योंकि राज्य सरकार की ओर से फंड जारी नहीं किया गया। अब इसे बड़ा सियासी मुद्दा बनाने की तैयारी भाजपा कर रही है। ओम माथुर की मौजूदगी में तय किया गया कि इसे लेकर दिसंबर में बड़े विरोध प्रदर्शन प्रदेश स्तर पर किए जाएंगे। दिसंबर के महीने में ब्लॉक और जिला स्तर पर आंदोलन और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिए जाएंगे। अंतिम रूप में राजधानी रायपुर में बड़ा प्रदर्शन भाजपा कर सकती है।

PM आवास पर बरसी थीं स्मृति ईरानी

बिलासपुर में हाल ही में हुई महतारी हुंकार रैली में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा था- छत्तीसगढ़ की गरीब जनता ने क्या पाप किया, कांग्रेस ने 16 लाख परिवारों की छत छीन ली। प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ पूरे देश की जनता को मिल रहा है। लेकिन छत्तीसगढ़ की कांग्रेस ने इस योजना को ही बंद कर दिया है