Bharat Jodo Yatra is about to reach Indore -राहुल के साथ चलने प्रदेश नेताओं में जोश
Bharat Jodo Yatra is about to reach Indore -राहुल के साथ चलने प्रदेश नेताओं में जोश

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पहुंची मध्यप्रदेश
भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की भाजपा सरकार में  महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है । इन्हीं सब मुद्दों को आम जनता तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा निकली है। भारत जोड़ो यात्रा’ महाराष्ट्र से गुजरने के बाद दक्षिण का द्वार’ कहे जाने वाले बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव से आज सुबह मध्य प्रदेश में दाखिल हुई। राहुल ने सभास्थल पर महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की कांग्रेस इकाइयों के बीच तिरंगे का हस्तांतरण कराने के बाद राज्य में 12 दिवसीय यात्रा की औपचारिक शुरुआत की।

इस मौके पर महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले, मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे। यात्रा में शामिल होने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में प्रभातफेरी के रूप में तिरंगे झंडे लहराते हुए बोदरली गांव पहुंचे।
करीब 6,000 की आबादी वाले इस गांव में यात्रा के स्वागत के लिए सभास्थल को खासतौर पर केलों के पत्तों से सजाया गया था, क्योंकि यह इलाका केले की खेती का गढ़ है। लोक कलाकारों ने भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश पहुंचने पर सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। राहुल की अगुवाई वाली यह पदयात्रा मध्य प्रदेश में लगभग 380 किलोमीटर का फासला तय करने के बाद चार दिसंबर को राजस्थान में प्रवेश करेगी।