मुठभेड़

बीजापुर। जिले के मिरतुर इलाके के पोमरा के जंगलों में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 4 नक्सली ढेर हो गए। मुठभेड़ के बाद महिला सहित तीन नक्सलियों के शव बरामद किए जाने की खबर है।

बीजापुर पुलिस अधीक्षक संजय वार्ष्णेय ने इसकी पुष्टि की है। बीजापुर के मिरतुर के पोमरा के जंगलों में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच शनिवार सुबह मुठभेड़ हुई। खबर आ रही है कि इस मुठभेड़ में 40 से अधिक नक्सली मौजूद थे। इस दौरान रुक रुक कर मुठभेड़ हुई और 4 नक्सली ढेर कर दिए गए। यहां एक महिला सहित 03 नक्सली का शव बरामद किया गया है।

दो रायफल बरामद

मुठभेड़ के बाद घटना स्थल से 303 रायफल, 315 रायफल और मस्कट बरामद किया गया। डीआरजी, एसटीएफ और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की संयुक्त कार्रवाई में बड़ी सफलता मिली है और सर्चिंग कार्रवाई जारी है।

बड़े नक्सलियों की मौजूदगी की थी सूचना

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने मीडिया को बताया कि “मिरतुर पुलिस थाना क्षेत्र के पोमरा जंगल में सुबह करीब साढ़े सात बजे मुठभेड़ उस समय हुई जब सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। इस नक्सली मुठभेड़ में जिला रिजर्व गार्ड (DRG), स्पेशल टास्क फोर्स (STF) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कर्मी शामिल हुए। ऑपरेशन को डिवीजनल कमेटी के सदस्यों मोहन कडती और सुमित्रा के साथ मौजूद होने की सूचना के आधार पर शुरू किया गया था।”

बस्तर रेंज के आईजी ने कहा कि “राजधानी रायपुर से 400 किमी दूर स्थित पोमरा जंगल में 30-40 नक्सली मौजूद हैं। जब डीआरजी का एक गश्ती दल पोमरा जंगल में था, तब मुठभेड़ शुरू हो गई। गोलीबारी बंद होने के बाद, एक महिला सहित तीन नक्सली के शव घटनास्थल से बरामद किए गए.” बाद में बीजापुर पुलिस अधीक्षक संजय वार्ष्णेय ने एक और नक्सली के मारे जाने की पुष्टि की है, यानि इस मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर हुए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

.