Bhanupratappur by-election - दिग्गज व्यस्त, अकेले मरकाम ने सम्हाला प्रचार का मोर्चा
Bhanupratappur by-election - दिग्गज व्यस्त, अकेले मरकाम ने सम्हाला प्रचार का मोर्चा

विशेष संवादाता, रायपुर

इंदौर पदयात्रा से वापस आ कर तुरंत भानुप्रतापपुर पहुंच मोर्चा संभाला चुके हैं पीसीसी चीफ मोहन मरकाम। आते ही चारामा ब्लॉक ग्राम पंचायत गाडागौरी मे नुक्कड़ सभा से धुवाधार प्रचार की शुरुवात करने के बाद मरकाम आज भानुप्रतापपुर ब्लॉक ग्राम पंचायत बांसला चवेला ,में धुंआधार प्रचार कर सभा लेते हुवे महिला मतदाताओं को कांग्रेस की महिला प्रत्याशी सावित्री मंडावी को जितने के लिए अपील करते रहे। श्री मरकाम ने भूपेश सरकार की नीतियों और जनहितकारी योजनाओं को भी बताया। कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बीजेपी प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम और बीजेपी का जमकर विरोध किया।

बता दें कि कांग्रेस के 334 प्रदेश नेता राहुल गाँधी की यात्रा के लिए इंदौर गए थे। इस दौरान भानुप्रतापपुर उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी का प्रचार तथा जनसम्पर्क धीमा पड़ गया था। इंदौर से लौटकर आने के बाद भी अब तक कई दिग्गज थकन दूर कर रहे हैं।

वहीँ ज्यादातर ओव्हर कॉन्फिडेंस में है कि बीजेपी प्रत्याशी पर दुष्कर्म मामले में झारखण्ड पुलिस गिरफ्तार करने पहुंची है ऐसे में कांग्रेस की जित तय है। संभवतया इसलिए भी सिवाय मोहन मरकाम के उपचुनाव को अन्य दिग्गज कांग्रेस इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। हलाकि कांग्रेस की जीत के प्रति आश्वस्त मोहन मरकाम भी हैं लेकिन वो इंदौर से लौटते ही सावित्री के लिए जनमत जुटाने सभा, चौपाल और गांव गांव बैठक कर रहे हैं।

इधर बीजेपी की तरफ से चुनाव संचालन का जिम्मा पूर्व मंत्री और चुनाव प्रबंधन के लिए अनुभवी माने जाने वाले बृजमोहन अग्रवाल वहीँ डेरा जमाये हुए हैं। साथ ही बीजेपी संगठन पूरी शिद्दत से पूर्व मंत्रियों, विधायकों और संगठन के दिग्गजों को प्रचार में झोंक दी है।