भारत में ओटीटी का क्रेज बढ़ रहा हैं। इससे हमे घर बैठे ही नए-नए वेब सीरीज देकने को मिल जाती हैं। बहुत सी फिल्मे भी ओटीटी पर रिलीज किया जा रहा हैं। इसी को देखते हुए मेकर्स भी दर्शकों के ध्यान में रखकर काल्पनिक के साथ सच्ची घटनाओं पर आधारित दोनों तरह की सीरीज बनाई जा रही हैं। ऐसे में एक्शन से लेकर कॉमेडी और क्राइम, सस्पेंस सभी प्रकार के वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफार्म पर मिल जाएंगी। ऐसे में अगर आप क्राइम थ्रिलर या वेब सीरीज देखने के शौकीन है तो आप ओटीटी प्लेटफॉर्म पे इन वेब सीरीज को देख सकते हैं।

‘दिल्ली क्राइम’ (IMDb RATING 8.5 )

साल 2012 वीभत्स गैंगरेप और मर्डर कांड पर बनी ये वेब सीरीज किसी के भी डरा सकती है। सीरीज उस घटना को बेहद करीब से दिखाती हैं जिसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। ‘दिल्ली क्राइम’ कॉप थ्रिलर सीरीज है जिसमें पुलिस अफसर के रोल में एक्ट्रेस शेफाली शाह को खूब सराहा गया थी। रिची मेहता द्वारा निर्देशित यह सीरीज नेटफ्लिक्स पर मौजूद है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए।

क्रिमिनल जस्टिस(IMDb RATING 8.1)

क्रिमिनल जस्टिस भारत में सबसे ज्यादा हिट और चर्चिक वेब सीरीज है। इसके अब तक कई सीजन आ चुके हैं और सभी हिट रहे हैं। तिग्मांशु धूलिया और विशाल फूरी द्वारा निर्देशित क्रिमिनल जस्टिस के सभी सीजन वकील की भूमिका में पंकज त्रिपाठी ने कमाल का अभिनय किया है। वहीं विक्रांत मैसी, जैकी श्रॉफ, स्विस्तिका मुखर्जी समेत अन्य कलाकारों ने भी कमाल का काम किया है। इस सीरीज को डिज्नी+हॉटस्टार पर आप देख सकते हैं।

‘स्पेशल ऑप्स'(IMDb RATING 8.6)

स्पेशल ऑप्स एक भारतीय जासूसी थ्रिलर सीरीज है, जो नीरज पांडे द्वारा बनाई गई है, जिसमें के के मेनन ने प्रमुख भूमिका निभाई हैं। पहले एपिसोड के पहले सीन से लेकर आखिरी एपिसोड के आखिरी सीन तक दर्शकों को बांधें रखने की क्षमता इस वेब सीरीज में है। यह 17 मार्च 2020 को प्रीमियर हुई थी और इसे आप डिजनी + हॉटस्टार के लेबल हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

‘असुर'(IMDb RATING 8.4)

सस्पेंस और थ्रिलर से भरी सीरीज़ असुर। इसका डायरेक्शन ओनी सेन ने किया है और इसमें अरशद वारसी, बरुन सोबती, अनुप्रिया गोयनका, शारिब हाशमी लीड रोल में हैं। इस सीरीज़ को गौरव शुक्ला, विनय छावल और निरेन भट्ट ने लिखा है। सीरीज़ की कहानी को पौराणिक कथाओं से आज के जीवन को जोड़कर दिखाया गया है और साथ ही इसमें सीरियल कीलिंग भी दिखाई गई है। इसे आप वूट सेलेक्ट पर देख सकते हैं।