धर-पकड़

रायपुर। राजधानी की पुलिस ने फर्जीवाड़ा व चोरी कर ट्रकों की खरीदी- बिक्री करने वाले बड़े गिरोह का पिछले दिनों पर्दाफाश किया था। पुलिस ने इस मामले की जांच पांच अंतर्राज्यीय अपराधियों को गिरफ्तार किया है। वहीं उनके कब्जे से 20 ट्रक, 7.50 हज़ार नगद, 1 वोक्स वैगन कार, 1 लैपटॉप, 8 मोबाईल सहित हिसाब-किताब के दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

सैकड़ों ट्रकों की हेराफेरी

बताया जा रहा है कि इस गिरोह ने 283 ट्रकों की इसी तरीके से हेराफेरी की है। दरअसल पुलिस ने इससे पहले 19 नवंबर को ट्रक चोरी के आरोप में 6 आरोपी उपेन्द्र शर्मा, अशोक अग्रवाल, शाहाबुद्दीन अहमद उर्फ सोनू खान, राजेश यदु उर्फ ओमप्रकाश, नारायण दास रोहरा और सत्येन्द्र कुमार को गिरफ्तार किया था। इनके कब्जे से कुल 20 ट्रक कीमत लगभग 5,20,00,000 जप्त किया गया था। इनसे पूछताछ करने पर इस मामले में पांच और लोगों के संबंध में जानकारी दी। पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 20 ट्रक कीमती लगभग 5,20,00,000 जब्त कर कार्रवाई की गई।

एएसपी अभिषेक महेश्वरी ने बताया कि इस मामले में अब तक 11 आरोपियों के साथ 40 ट्रकों को जब्त किया गया है। ये गिरोह नागालैण्ड, अरूणाचल प्रदेश, बिहार, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों के परिवहन विभाग के आर.टी.ओ. एजेण्ट से मिली भगत कर फर्जी दस्तावेज तैयार करते थे। जिसके बाद बिहार, उत्तर प्रदेश, उड़ीसा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों में सक्रिय रह कर घटना को अंजाम देते थे। पुलिस ने इस गिरोह के सरगना नागेन्द्र कुमार सिन्हा को पटना से गिरफ्तार किया है।

ये हैं गिरफ्तार आरोपी :

  1. नागेन्द्र कुमार सिन्हा उम्र 64 साल निवासी सोहगी गोड़, गोल्ड़न कड़ी रेस्टोरेंट के उपर, पटना
  2. सिद्धांत कुमार सिंग उम्र 23 साल निवासी बंडोहपर गौड़ीचक पटना
  3. चरणजीत सिंग उम्र 38 साल निवासी अशोक चौक राममनोहर लोहिया लाईब्रेरी के पास प्लाट नंबर 201 नागपुर
  4. गिरीश कोटवानी उम्र 22 साल आदर्श कालोनी हीराबाई प्लाट अकोला महाराष्ट्र
  5. अवनीन्द्र सिंह उर्फ मधुर उम्र 45 साल निवासी प्रताप विला पुरानी बस्ती कोहका सुपेला दुर्ग

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ खमतराई थाना में धारा 406, 420, 467, 468, 471, 120बी भादवि. का अपराध पंजीबद्ध के विवेचना में लिए है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर