YouTube

टेक डेस्क। यूट्यूब ने जुलाई-सितंबर की तिमाही के दौरान कंपनी के सामुदायिक दिशानिर्देशों के उल्लंघन करने के कारण 17 लाख वीडियो हटा दिए हैं। YouTube ने मंगलवार को कहा कि कंपनी के सामुदायिक दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए इन तीन महीनों के दौरान भारत से अपलोड किए गए 17 लाख से अधिक वीडियो को हटा दिया गया है।

यूट्यूब की 2022 की तीसरी तिमाही की प्रवर्तन रिपोर्ट के अनुसार, जुलाई और सितंबर, 2022 के बीच यूट्यूब के सामुदायिक दिशानिर्देशों के उल्लंघन के लिए 17 लाख वीडियो को हटाया गया है। वैश्विक स्तर पर यूट्यूब ने इन दिशानिर्देशों के उल्लंघन के लिए अपने मंच से 56 लाख वीडियो को हटाया है।

बता दें कि वीडियो में से 36 प्रतिशत को तत्काल हटा दिया गया। वहीं 31 प्रतिशत वीडियो को एक से 10 व्यू के बीच हटाया गया। रिपोर्ट में कहा है कि दिशानिर्देशों के उल्लंघन के लिए मंच ने 73.7 करोड़ टिप्पणियां भी हटाई हैं। इससे पहले यूट्यूब ने साल 2022 की पहली तिमाही यानी कि जनवरी से मार्च के दौरान करीब 11 लाख भारतीय वीडियो को हटाया था। उस दौरान, YouTube ने बताया था कि कंपनी ने 11 लाख भारतीय वीडियो को हटाया है। जबकि अमेरिका में 3,58,134 वीडियो को हटाया गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर