एंटी ड्रोन गन चुनावी रैलियों के दौरान करेंगे नेताओं की सुरक्षा

नई दिल्ली। चुनावी राज्यों गुजरात और हिमाचल प्रदेश में रैलियों के दौरान अति विशिष्ट लोगों की सुरक्षा के लिए एंटी ड्रोन गन तैनात किए गए हैं। इनसे चुनावी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य की सुरक्षा को लेकर कड़ी चौकसी बरती जा रही है।

सुरक्षा अधिकारी का कहना है कि इससे पहले उत्तर के विधानसभा चुनाव में एंटी ड्रोन गन की तैनाती की गई थी। ये किसी भी हवाई हमले से अति विशिष्ट लोगों को बचाने में बहुत ही उपयोगी साबित हुए थे। इस बीच अहमदाबाद ग्रामीण पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली के दौरान तीन निजी ड्रोन उड़ाने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग खत्‍म हो गई। गुजरात के सौराष्ट्र-कच्छ और दक्षिणी क्षेत्रों के 19 जिलों की 89 सीट के लिए मतदान गुरुवार शाम पांच बजे समाप्त हो गया। चुनाव आयोग ने कहा कि मतदान के अंतिम आंकड़ों का इंतजार किया जा रहा है और दोपहर तीन बजे तक 48.48 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था। हालांक‍ि मतदाता टर्नआउट ऐप (Voter Turnout App) के अनुसार, शाम पांच बजे तक 57.60 प्रत‍िशत मतदान हुआ। सबसे ज्‍यादा मतदान तापी में 72 प्रत‍िशत दर्ज हुआ। वहीं सबसे कम वोटिंग भावनगर में 51.34 प्रत‍िशत हुआ। विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए पांच दिसंबर को मतदान होगा और मतगणना आठ दिसंबर को होगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
पर