Ghaziabad Lift Incident : गाजियाबाद में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां पर तीन बच्चियां 24 मिनट तक लिफ्ट में फंसी रही। अब यह मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है। मामले में RWA अध्यक्ष चित्रा चतुर्वेदी और सचिव अभय झा के खिलाफ FIR भी दर्ज कर ली गयी है।

जानकरी के अनुसार गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक थाना क्षेत्र की एसोटेक नेस्ट सोसाइटी में बुधवार देर शाम ये तीन बच्चियां लिफ्ट से निचे उतर रही थी तभी लिफ्ट बिच में ही अटक गया। और बच्चियां लिफ्ट में ही काफी देर तक फंसी रही। इस दौरान बच्चियों ने रो-रो कर बुरा हल कर लिया था। उन्होंने इमरजेंसी कॉल बटन भी प्रेस किया लेकिन उन्हें तत्काल मदद नहीं मिल सकी। बच्चियों की उम्र करीब 8 से 10 साल बताई जा रही है। यह पूरी घटना 29 नवंबर की शाम को हुई थी। बच्चियों के चिल्लाने और लिफ्ट का दरवाजा पीटने की आवाज सुनकर फ्लोर पर रहने वाले लोगों ने मेंटेनेंस टीम को सूचना दी।

एक बच्ची के पिता शिवम गहलोत ने पुलिस को दिए शिकायत में कहा कि यह सीधा सीधा लापरवाही और भ्रष्टाचार का मामला है। उन्होंने कहा कि हर साल 25 लाख रुपये केवल लिफ्ट की मेंटिनेंस के नाम पर खर्च होते हैं। बावजूद इसके लिफ्ट में रखरखाव का काम नहीं होता। यह पूरी रकम केवल खानापूर्ति कर डकार ली जाती है। उन्होंने बताया कि पहले भी कई बार सोसायटी के लोगों ने सोसायटी की अध्यक्ष और सचिव को इस संबंध में शिकायत दी, लेकिन इन्होंने कभी गंभीरता से नहीं लिया। इसका खामियाजा सोसायटी वासियों को भुगतना पड रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर