Stock Market Closing: पिछले आठ दिनों से शेयर बाजार हरी झंडी के साथ बंद हो रही थी। लेकिन आज सप्ताह के अंतिम लगातार तेजी के बाद भारतीय शेयर बाजार की तेजी पर आज ब्रेक लग गया है। बता दे की ऑटो, FMCG, आईटी, शेयरों में बिकवाली से कारोबार के अंत में सेंसेक्स 416 अंक गिरकर 62,868.50 अंक तो वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 94 अंकों की गिरावट के साथ 19,042 अंकों पर बंद हुआ है। (Stock Market Closing On 2nd December 2022)

आज के कारोबार में सेक्टोरल इंडेक्स में निफ्टी मेटल इंडेक्स, निफ्टी पीएसयू बैंक, निफ्टी रियल्टी में तेजी रही। सेंसेक्स की 30 में से 21 शेयरों में गिरावट आई। टाटा स्टील, डॉ रेड्डीज, टेक महिंद्रा टॉप गेनर रहे। M&M, एचयूएल, मारुति, नेस्ले इंडिया टॉप लूजर रहे।

एनालिस्ट मीट के बाद Paytm के शेयर में आज शानदार तेजी दर्ज की गई. BSE पर शेयर 8.36% चढ़कर 539.40 रुपये पर बंद हुआ। कंपनी एफिशियंसी और मुनाफा बढ़ाने पर खास फोकस है। Paytm ने अपने बिजनेस मॉडल, रेवेन्यू ग्रोथ बढ़ाने की क्षमता और कस्टमर बेस को मोनेटाइज करने से जुड़ी चिंताओं को दूर किया। फ्री कैश फ्लो जेनरेशन में सुधार पर फोकस बना हुआ है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर