नई दिल्ली : कुछ महीनो पहले आई फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) लोगो को काफी पसंद आई थी। अब एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म ‘आरआरआर’ को एक बड़ी सफलता मिली है। बता दे की निर्देशक एस एस राजामौली ने न्यूयार्क फिल्म क्रिटिक सर्कल में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का अवार्ड जीता है। ये प्रतिष्ठित अवार्ड में से एक है। निर्देशक राजामौली को ये अवार्ड उनकी फिल्म आरआरआर के लिए मिला है। राजामौली के साथ जो अन्य निर्देशक इस दौड़ के प्रतिभागी थे वो बड़े नामों में गिने जाते हैं। हॉलीवुड के लीजेंड कहे जाने वाले फिल्ममेकर स्टीवन स्पीलबर्ग,डैरेन अरोनोफ्स्की, सारा पॉली भी दौड़ में प्रतिभागी थे लेकिन बेस्ट निर्देशक का अवार्ड राजामौली को उनकी फिल्म आरआरआर के लिए मिला है।

इसके अलावा इस इवेंट में बेस्ट फिल्म का अवार्ड डायरेक्टर Todd Field की फिल्म Tar को मिला है। Tar फिल्म से ही Cate Blanchett को बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला है। इसके अलावा आइरिश एक्टर Collin Farrel को बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला है। Collin Farrel को ये अवार्ड उनकी दो फिल्मों में किए गए काम के लिए मिला है जिनका नाम After Yang और The Banshees Of Inisherin है।

‘आरआरआर’ की कमाई
‘आरआरआर’ ने अपने प्रदर्शन के दौरान वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। यह फिल्म हाल ही में चीनी थिएटर में दिखाई गई और दर्शकों द्वारा इसे खूब पसंद किया गया। ‘आरआरआर’ को कई बड़े निर्देशकों और फिल्म तकनीशियनों ने समर्थन दिया था। फिल्म को विश्वभर में प्रशंसा मिली है। राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर ‘आरआरआर’ ने साल की दूसरी सर्वश्रेष्ठ फिल्म के रूप में हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन अवार्ड भी जीता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर