IND vs BAN Playing 11: भारत-बांग्लादेश के बीच पहला वनडे सीरीज आज, जानें संभावित प्लेइंग-11
IND vs BAN Playing 11: भारत-बांग्लादेश के बीच पहला वनडे सीरीज आज, जानें संभावित प्लेइंग-11

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज रविवार से शुरू होगी। कप्तान रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज के लिए शिखर धवन और केएल राहुल में होड़ रहेगी। अगले वर्ष भारत में होने वाले वनडे विश्वकप को लेकर भारतीय प्रबंधन अभी से अपनी टीम को आकार देने की तैयार शुरू करना चाहता है। ऐसे में ज्यादा प्रयोगों से भी बचना चाहेगा।

कुछ साल पहले रोहित और धवन की जोड़ी वनडे में काफी पसंद की जाती थी। हालांकि, इस वर्ष खेले 19 वनडे में धवन ने 75.11 के खराब स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं, जबकि 2016 से 2018 के बीच उनका स्ट्राइक रेट 101 था। केएल राहुल ने 45 वनडे में 5 शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 85 से अधिक और औसत 45 है। अगर धवन मैच में खेलते हैं तो राहुल को मध्यक्रम में उतारा जा सकता है। वह मध्यक्रम में पहले भी बल्लेबाजी कर चुके हैं और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है।

लगातार छठा वनडे जीतना चाहेगी भारतीय टीम

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम लगातार छठा वनडे जीतना चाहेगी। वनडे में बांग्लादेश के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी है। दोनों देशों के बीच 36 वनडे हुए हैं। इनमें से भारत ने 30 में जीत दर्ज की है, तो बांग्लादेश ने पांच जीते हैं। वहीं एक बेनतीजा खत्म हुआ। मीरपुर में दोनों देशों के बीच हुए 12 वनडे में से भारत ने नौ में, तो बांग्लादेश ने तीन में जीत दर्ज की है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शांतो, लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, आफिफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, एबादत हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज।

Trusted by https://ethereumcode.net