भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का अगला मुकाबला 22 दिसंबर से मीरपुर में खेला जाएगा। वहीं इस मैच से पहले भारतीय टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं ।

मांसपेशियों में खिंचाव के कारण सैनी हुए बाहर

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज नवदीप सैनी बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे और आखिरी मुकाबले से बाहर हो गए हैं। दरअसल, बीसीसीआई ने नवदीप के बाहर होने की जानकारी देते हुए बताया कि उनके पेट की मांसपेशियों में खिंचाव आया है इस कारण वह दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। वहीं वो सीधा बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी जाएंगे, जहां मेडिकल टीम उनकी निगरानी करेगी।

केएल राहुल करेंगे कप्तानी

इसके साथ ही बीसीसीआई की ओर से आखिरी टेस्ट के लिए बदली हुई टीम का ऐलान भी कर दिया है। नवदीप सैनी की जगह किसी और गेंदबाज को टीम में शामिल नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि ऐसा इसलिए किया गया है, क्योंकि भारत के पास जयदेव उनादकट के रूप में एक और तेज गेंदबाज है, जो करीब 12 साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं। बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि दूसरे टेस्ट में भी केएल राहुल ही कप्तान रहेेंगे और उपकप्तानी की जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा के हाथ में रहेगी।

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की स्क्वॉड

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर),केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट।