रायपुर : छत्तीसगढ़ में नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र और कौशल विकास प्राधिकरण मिलकर भर्ती कैंप का आयोजन कर रहे है। जिसमें बरोजगारों युवाओं को अवसर दिया जायेगा। बता दे की जॉब के लिए 46 हजार 616 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। 10 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इससे पहले 6 दिसंबर तक अंतिम तिथि तय की गयी थी लेकिन अब तिथि को बढ़ा दी गयी है। इस भर्ती प्रक्रिया के लिए प्रदेश के सभी जिलों में जल्द की प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जायेगा। हालांकि अभी तक मेगा रोजगार मेला के लिए तिथि का निर्धारण नहीं किया गया है। इसके लिए तिथि व समय तय होने पर पृथक रूप से इसकी सूचना दी जाएगी।

बता दे की छत्तीसगढ़ सरकार का उद्देश्य राज्य के शिक्षित एवं प्रशिक्षित बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार मुहैया कराना है। इस भर्ती में प्रदेश के युवाओं के साथ-साथ दूसरे राज्य के युवाओं को भी रोजगार का मौका मिलेगा। बाहरी राज्यों ने भी प्रदेश के कौशल विकास प्राधिकरण को इसके लिए संपर्क किया है। प्रदेश के बाहर जाकर काम करना है या नहीं ये आवेदक को चुनना होगा। इस पूरी भर्ती प्रक्रिया में 200 से अधिक कंपनियां शामिल हैं।

आवेदकों को इस लिंक पर जाकर क्लिक करना है
https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSeniQiw5EBYEMMBNWqctwY_XnPHwpv3yy-imCuuZGGNeRQWhw/viewform इसके बाद उनके सामने एक गूगल फॉर्म दिखेगा, जिसपर अपनी जानकारी देनी होगी। अधिक जानकारी के लिए
0771-4044081 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।

वहीं, जिला रोजगार विभाग के उप संचालक ने बताया कि प्रस्तावित रोजगार मेले के माध्यम से प्राइवेट क्षेत्र के 09 सेक्टरों (बैकिग एण्ड फायनेंस आइटी, हेल्थ, टूरिजम, लाजिस्टिक, मैन्यूफैक्चरिंग, अपेरल, रिटेल एवं सिक्यूरिटी) में 46 हजार 616 पदों पर 10वीं, 12वीं, स्नातक, स्नातकोत्तर, जीडीए, होटल मैनेजमेंट एवं आइटीआइ, पालिटेक्निक, डिप्लोमा, बीई और बीटेक आदि उत्तीर्ण योग्य आवेदकों की भर्ती की जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर