अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गढ़ गुजरात में विधानसभा चुनाव के नतीजे जैसे-जैसे आने लगे हैं कांग्रेस मुख्यालय पर मायूसी छाने लगी है। राजस्थान चुनाव के नतीजों से उत्साहित होकर कांग्रेस ने परिवर्तन की घड़ी का प्रयोग गुजरात में भी किया था, लेकिन यह घड़ी गुजरात में कांग्रेस का समय नहीं बदल पाई। दरअसल, कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए हुए मतदान के बाद अहमदाबाद स्थित अपने कार्यालय के गेट पर एक बड़ी-सी डिजिटल घड़ी लगाई थी । पार्टी ने इस घड़ी को ‘परिवर्तन का समय’ नाम दिया था ।  कांग्रेस का दावा था कि यह घड़ी में गुजरात में बदलाव का समय लेकर आ रही है और यह बदलाव होगा भाजपा की जगह कांग्रेस की सत्ता।

कांग्रेस ने यह घड़ी राजस्थान विधान चुनावों में भी इस्तेमाल की थी. और वहां इस घड़ी ने सचमुच ही समय में बदलाव कर दिया। सत्ता की चाबी बीजेपी से छीनकर कांग्रेस के हवाले कर दी । कांग्रेस अपने इस अनूठे प्रयोग से खुश थी और अन्य राज्यों में भी इस प्रयोग के भरोसे चुनावी वैतरणी में उतरी ।  लेकिन गुजरात में बीजेपी की आंधी के सामने घड़ी की टिक-टिक गुम हो गई।

पूर्वाह्न 11.20 बजे तक गुजरात चुनाव परिणामों में बीजेपी लगातार रिकॉर्ड तोड़ती नजर आई, कांग्रेस मुख्यालय में लगी यह घड़ी बंद हो गई. गुजरात में सत्ता परिवर्तन का दावा करने वाली कांग्रेस महज 15 सीटों पर ही अटक गई, बिल्कुल घड़ी की सुइयों की तरह ।