MAHANADI BHAVAN

रायपुर। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान मिली शिकायत और समीक्षा बैठक में CM बघेल द्वारा की गई टिप्पणी के बाद गरियाबंद के DEO करमन खटकर को हटाकर मुख्यालय में पदस्थ कर दिया गया है।

गरियाबंद जिले में शिक्षकों के तबादले में हुई गड़बड़ी की शिकायत लगातार मिल रही थी। इस बीच CM भूपेश बघेल के भेंट मुलाकात कार्यक्रम में शामिल होने के दौरान भी यह मुद्दा सामने आया। तब समीक्षा बैठक में CM को टिप्पणी करनी पड़ी कि एकल स्कूल से भी टीचर का तबादला करना पड़ा, कैसी चल रही है पढाई ? CM बघेल द्वारा इस दौरान दी गई समझाईश अधिकारियों को अच्छी तरह ”समझ” में आ गई। यही वजह थी कि देर शाम तक गरियाबंद के DEO करमन खटकर को हटाने का आदेश जारी कर दिया गया। उन्हें प्रशासनिक तौर पर हटाने का उल्लेख करते हुए लोक शिक्षण संचालनालय (DPI) में उप संचालक के बतौर पदस्थ किया गया है।

चौहान बनाये गए नए DEO

लोक शिक्षण संचालनालय (DPI) द्वारा आज सुबह ही एक और आदेश जारी करते हुए DEO रायपुर कार्यालय में पदस्थ सहायक संचालक DS चौहान को गरियाबंद DEO की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

DS चौहान को यह प्रभार अस्थाई रूप से सौंपते हुए DEO का DD POWER (आहरण संवितरण अधिकार) भी सौंपने का आदेश जारी किया गया है।
देखें आदेश :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर