हिमांचल चुनाव अपडेट्स- 6 बार की विधायक और मंत्री सिंहदेव की बहन आशा कुमारी पिछड़ीं
हिमांचल चुनाव अपडेट्स- 6 बार की विधायक और मंत्री सिंहदेव की बहन आशा कुमारी पिछड़ीं

टीआरपी डेस्क

कांग्रेस पार्टी ने अब तक 19 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है, जबकि 20 पर आगे चल रही है। भाजपा 12 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है, 14 पर आगे चल रही है। अन्य कैंडिडेट्स ने 2 सीटों पर जीत हासिल की है और एक पर आगे चल रहे हैं। MCD में जीत दर्ज करने वाली AAP यहां अभी तक खाता भी नहीं खोल पाई है।

आशा कुमारी छह बार की विधायक हैं। सोनिया गांधी की करीबी हैं। इस बार वे मुख्यमंत्री पद के लिए संभावित दावेदारों में से एक हैं। बता दें कि आशा कुमारी छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की बहन हैं। सिंहदेव चुनाव प्रचार के लिए हिमाचल गए थे। हिमाचल के चंबा जिले की बहुचर्चित डलहौजी सीट से आशा कुमारी 1985, 1993, 1998, 2003, 2012 और 2017 में विधायक रह चुकी हैं।

यही वजह है कि इस बार उन्हें मुख्यमंत्री के संभावित दावेदारों में से एक माना जा रहा था, लेकिन जो रुझान आ रहे हैं, वे निराशाजनक हैं। दरअसल, इस बार पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के करीबी हर्ष महाजन ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया। इस कारण आशा कुमारी के लिए परिस्थितियां बदल गईं।

खबर सार

0 जयराम ठाकुर के गृह जिले मंडी की 10 में से 9 सीटें BJP और एक धर्मपुर सीट कांग्रेस ने जीती।

0 धर्मपुर सीट पर कांग्रेस के चंद्रशेखर ने जयराम सरकार में नंबर-टू मिनिस्टर रहे महेंद्र सिंह ठाकुर के बेटे रजत ठाकुर को हराया। BJP ने इस बार महेंद्र की जगह उनके बेटे को टिकट दिया था।

0 शिमला ग्रामीण से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व CM दिवंगत वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह कुल 7233 मतों से आगे चल रहे हैं।

0 निर्दलीय उम्मीदवार केएल ठाकुर, नालागढ़ और और हितेश्वर सिंह बंजार विधानसभा क्षेत्रों से आगे चल रहे हैं।

मंत्री आगे-पीछे

0 कांगड़ा की फतेहपुर सीट से वनमंत्री राकेश पठानिया 6 राउंड की काउंटिंग के बाद 1349 वोट से पीछे चल रहे हैं। यहां कांग्रेस के भवानी सिंह पठानिया आगे चल रहे हैं।

0 कांगड़ा की जसवां परागपुर सीट से उद्योगमंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर 10 राउंड की काउंटिंग के बाद 1736 वोट से आगे चल रहे हैं। उन्हें कांग्रेस के सुरेंद्र सिंह मनकोटिया कांटे की टक्कर दे रहे हैं।

0 जयराम सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री रहे राजेंद्र गर्ग बिलासपुर जिले की घुमारवीं सीट पर 7 राउंड की काउंटिंग पूरी होने के बाद कांग्रेस के राजेश धर्माणी से 3265 वोट से पीछे चल रहे हैं।

0 जयराम कैबिनेट में पशुपालन मंत्री रहे वीरेंद्र कंवर ऊना जिले की कुटलैहड़ सीट पर 6 राउंड की काउंटिंग पूरी होने के बाद 6400 वोटों से पीछे चल रहे हैं। यहां कांग्रेस के दविंदर सिंह भुट्‌टो आगे चल रहे हैं।