BhanuPratappur By Election: 19 वें राउंड के बाद कांग्रेसी खेमे में जीत का जश्न

रायपुर। छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के 19वें राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है। भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव का दंगल कांग्रेस ने जीत लिया है। कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी के ब्रह्मानंद नेताम को भारी मतों से हाराया है। बता दें कि सावित्री मंडावी को भानुप्रतापपुर के दिवंगत विधायक मनोज मंडावी की पत्नी हैं।

सावित्री मंडावी 65327 वोटों से आगे चल रही हैं। दूसरे नंबर पर बीजेपी प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम आ गए हैं उन्हें 44229 मत मिले हैं। सर्व आदिवासी समाज के उम्मीदवार अकबर राम तीसरे नंबर पर आ गए हैं उन्हें 23371 वोट मिले हैं। 14 टेबल पर 256 EVM के लिए 19 राउंड में काउंटिंग चली। स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया था।

मनोज मंडावी के काम पर मुहर

भानुप्रतापुर उपुचनाव के शुरुआती नतीजों पर सीएम भूपेश बघेल ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि नतीजा बता रहा है कि सरकार पर लोगों का भरोसा कायम है। वहां पर मनोज मंडावी के किए हुए काम पर मुहर लगी है। भाजपा वहां दूसरे-तीसरे स्थान पर रहने के लिए भी कड़ा संघर्ष कर रही है। इधर कांग्रेसी खेमे में जश्न का माहौल नजर आने लगा है। कांग्रेस अब विजय जुलूस निकालने की तैयारी कर रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर