horse trading risk- हार्स ट्रेडिंग से बचाने की कोशिश जरूर, मेफेयर बनेगा फिर आशियाना
horse trading risk- हार्स ट्रेडिंग से बचाने की कोशिश जरूर, मेफेयर बनेगा फिर आशियाना

विशेष संवादाता, रायपुर

हिमांचल प्रदेश में बीजेपी को पछाड़ती दिख रही कांग्रेस भविष्य के लिए सावचेत भी दिखाई दे रही है। इसलिए फ़िलहाल कांग्रेस के लिए सबसे सुरक्षित और भरोसेमंद आशियाना छत्तीसगढ़ ही बन गया है। एक बार फिर जितने वाले हिमांचली विधायकों को राजनितिक बुराइयों से सुरक्षित करने के लिए हिमांचल प्रदेश से रायपुर लाया जा सकता है।

मुकल्यामंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, हिमाचल में हम मान रहे थे कि, हमारी सरकार बनेगी। हमारी सरकार बनती हुई नजर आ रही है। मैं हिमाचल का आब्जर्वर हूं वहां जाऊंगा। विधायक यहां नहीं लाए जाएंगे, लेकिन हार्स ट्रेडिंग से बचाने की कोशिश जरूर होगी। गुजरात बड़ा प्रदेश है, वहां के नतीजों के लिए अभी इंतजार करना चाहिए।

उन्होंने छत्तीसगढ़ में भानुप्रतापपुर उप चुनाव को लेकर चुनावी दौर चल रहा है। आज मतगणना की जा रही है, जिसमें कांग्रेस आगे चल रही है। इसे लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री ने अपने बयान में कहा कि, भानुप्रतापपुर में जनता ने राज्य सरकार के कामकाज पर भरोसा जताया है। हमारी प्रत्याशी अच्छे मार्जिन से जीत रही हैं। भाजपा और उनके प्रत्याशी को जनता ने जवाब दे दिया है।

वहीं, आरक्षण संशोधन विधेयक पर हस्ताक्षर के मामले पर भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, राज्यपाल ने कहा था जैसे ही विधेयक पारित होगा हस्ताक्षर कर देंगी। अब तक विधेयक पर हस्ताक्षर नहीं हुआ है। वहीं, राजभवन के माध्यम से भाजपा के विधेयक को रोकने के सवाल पर सीएम ने कहा कि, जिस हिसाब से राज्यपाल महोदया ने बयान दिया था कि, तत्काल होगा। उसके बाद रुक रहा है, तो यह किस प्रकार के संकेत हैं समझा जा सकता है।