हिमाचल प्रदेश चुनाव नतीजों के बाद विधायकों को चंडीगढ़ शिफ्ट किया जा सकता है : सूत्र

वेब डेस्क। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। फिलहाल हिमाचल में कांग्रेस 37 और बीजेपी 28 सीटों पर आगे चल रही है। इसी बीच सूत्रों से ये खबर भी आ रही है कि हिमाचल प्रदेश चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस विधायकों को चंडीगढ़ ले जाया जा सकता है। वहां के कुछ समय के लिए विधायक छत्तीसगढ़ भी आ सकते हैं।

दरअसल कांग्रेस यह सुनिश्चित करना चाहती है कि किसी विधायक की खरीद-फरोख्त न हो पाए। हिमाचल कांग्रेस के सभी विधायकों को जीत का प्रमाणपत्र मिलने के बाद चंडीगढ़ आने के लिए कहा गया है।

बता दें कि इस बार का चुनाव काफी रोचक रहा है। वोटों की गिनती में कभी कांग्रेस तो कभी बीजेपी आगे रही है। वहीं निर्दलीयों के भी आगे होने से मामला अटकता जान पड़ रहा है। अब तक के रुझानों के अनुसार, बीजेपी के प्रति निष्‍ठा रखने वाले 4 बागी प्रत्‍याशी बढ़त बनाए हुए हैं।

बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश की 68 सीटों में से बीजेपी को 44 और कांग्रेस को महज 21 सीटों पर जीत मिली थी। वहीं गुजरात की बात करें तो वहां बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलता दिख रहा है। बीजेपी 153 सीटों पर, कांग्रेस 20 सीटों पर, आप 6 और अन्य 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर