Uproar In Himachal To Become CM- भूपेश का कारकेड विधायक समर्थकों ने रोका, राजभवन पहुंचे
Uproar In Himachal To Become CM- भूपेश का कारकेड विधायक समर्थकों ने रोका, राजभवन पहुंचे

टीआरपी डेस्क

हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह समर्थकों ने शुक्रवार को शिमला में पार्टी ऑब्जर्वर की गाड़ियां रोक दीं और जमकर नारेबाजी की। वे रानी साहिबा को CM बनाने की मांग कर रहे थे।

प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री एवं ऑब्जर्वर भूपेश बघेल और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्‌डा ही पहुंचे। आश्चर्यजनक रूप से इस दौरान हिमाचल कांग्रेस का कोई भी नेता या विधायक मौजूद नहीं था। हिमांचल में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर कांग्रेस में घमासान शुरू हो गया है।

कांग्रेस ऑब्जर्वर और पार्टी प्रभारी से मिलकर हॉली लॉज आई प्रतिभा सिंह ने दावा किया है कि उनके सभी विधायक साथ हैं। पार्टी में किसी भी तरह की कोई बगावत नहीं है। सूत्रों के मुताबिक, 18 विधायक भी उनके साथ हैं। सुक्खू भी मुख्यमंत्री बनने का दावा कर चुके हैं।

उन्हें प्रतिभा सिंह का धुर विरोधी भी माना जाता है। देखें तो कसुम्पटी के विधायक अनिरुद्ध सिंह अपने समर्थकों के साथ शिमला पहुंच चुके हैं। वे होटल हिमलैंड में आगे की रणनीति बना रहे हैं। वहीँ ठियोग से कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक एवं पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौड़ भी पार्टी कार्यालय पहुंच गए हैं। इससे पहले राठौर प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह से मिलने होली लॉज भी गए।

CM के यह दावेदार कर रहे लॉबिंग

CM पद के दावेदार नेता बीती रात बैठकें करते रहे। प्रतिभा सिंह, मुकेश अग्निहोत्री, सुखविंदर सिंह अपने-अपने लिए लॉबिंग करने में जुटे हैं, मगर इन पर सहमति नहीं बनने की सूरत में हाईकमान किसी विवाद से बचने के लिए राजेंद्र राणा ठाकुर, ज्वाली से चंद्र कुमार, सोलन से धनीराम शांडिल के नाम पर भी चर्चा कर सकती है।