Mandous Cyclone: देश में सभी जगह कड़कड़ाती ठंड ने दस्तक दे दी है। वही भारत के दक्षिण इलाके में चक्रवर्ती तूफान ने लोगों को परेशान कर दिया है। बता दें कि चक्रवाती तूफान मैंडूस तमिलनाडु के मामल्लपुरम में शुक्रवार की देररात समुद्र तट से टकराया । इसके चलते आने वाले समय में राज्य के तटीय इलाकों में भारी वर्षा की संभावना है । मौसम केंद्र के निदेशक एस बालाचंद्रन ने बताया कि कई तटीय इलाकों में वर्षा हो रही है और तेज गति से हवाएं चल रही हैं । मौसम विभाग के अनुसार इसको लेकर तीन राज्यों तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया गया है ।

जानकारी के अनुसार तमिलनाडु के रानीपेट्टई, वेल्लोर, विलुप्पुरम, तिरुवन्नामलाई, सलेम, कल्लाकुरिची, तिरुपट्टूर जिलों और पुडुचेरी में कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है । भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार को कहा कि चक्रवात मैंडूस के लैंडफॉल की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है । एक गहरे अवसाद के बाद यह कमजोर हो जाएगा ।

वही ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन (JCC) ने सभी लोगों को चक्रवर्ती तूफान जब तक कम ना हो जाए तब तक बाहर ना निकलने के लिए अनुरोध किया है। 3 घंटे में लगभग 65 पेड़ गिर गए हैं । और ग्रेटर चेन्नई कॅारपोरेशन उन्हें हटाने के उपाय कर रही है । मदुरंथकम, ईसीआर और ओएमआर के सड़क बाधित हो गए हैं।

13 उड़ानों को रद्द किया गया

आइएमडी के मुताबिक मैंडूस के चलते इन राज्यों में 85 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से हवाएं चल सकती हैं। मैंडूस के असर को देखते हुए कम से कम 13 उड़ानों को अलग-अलग जगहों से रद्द किया गया है । कई क्षेत्रों में जलभराव की वजह से बस सेवाओं में कुछ व्यवधान आया है । तूफान की वजह से कई जिलों में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। वहीं 16000 पुलिसकर्मी और 1500 होमगार्ड राहत व बचाव कार्य के लिए लगे हुए हैं।