चुनाव में मिली हार के कारण इस राज्य के बीजेपी अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। दिल्‍ली बीजेपी अध्‍यक्ष आदेश गुप्ता ने आज (रविवार को) इस्‍तीफा दे दिया है। MCD चुनाव 2022 में हार के बाद आदेश गुप्ता ने अपना पद छोड़ दिया है। बता दें कि दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत हुई है और बीजेपी को आदेश गुप्ता के नेतृत्व में हार का सामना करना पड़ा।

एमसीडी चुनाव में आप ने 134, बीजेपी ने 104, कांग्रेस ने 9 और अन्य उम्मीदवारों ने 3 वार्डों में जीत हासिल की। 2 साल के कार्यकाल के बाद आदेश गुप्ता ने MCD चुनाव में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया।

बता दें कि आदेश गुप्ता ने 8 दिसंबर की शाम को ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना इस्तीफा भेज दिया था, जिस पर आज फैसला हुआ है। आदेश गुप्ता का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है। अब अगले आदेश तक वीरेंद्र सचदेवा को दिल्ली बीजेपी की जिम्मेदारी दी गई है।

इससे पहले आदेश गुप्ता ने शुक्रवार को कहा था कि एमसीडी का मेयर आम आदमी पार्टी से बनेगा और बीजेपी सदन में मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएगी। इसी के साथ आदेश गुप्ता ने बीजेपी की तरफ से मेयर पद पर दावा करने के कयासों पर विराम लगा दिया था। उन्होंने कहा कि आप अगर एमसीडी में भ्रष्टाचार करेगी तो बीजेपी पार्षद इस चीज का विरोध करेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर