एकबार फिर से ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन शुरू कर रहा है ट्विटर, कल से खरीद सकेंगे यूजर्स

टेक डेस्क। एलन मस्क के आते ही ट्विटर पर तरह-तरह के बदलावों की चर्चा बनी हुई है, जिनमें से एक ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन भी है। पहले प्लेटफॉर्म पर वेरिफाइड सर्विस के तहत फ्री में ब्लू टिक हासिल किया जा सकता था।

वहीं, अब पेड प्रीमियम वेरिफाइड सर्विस ट्विटर ब्लू को लाया गया है। इस सर्विस की शुरुआत पहले ही चुनिंदा देशों में की जा चुकी थी, लेकिन पिछले महीने फर्जी खाते की समस्या के कारण सर्विस को बंद कर दिया गया था।

हालांकि, अब इस सर्विस को फिर से शुरू करने की बात कही है। बताया जा रहा है कि 12 दिसंबर, सोमवार से पेड प्रीमियम वेरिफाइड सर्विस ट्विटर ब्लू को सभी यूजर्स के लिए शुरू किया जाएगा। साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि एप्पल यूजर्स के लिए सब्सक्रिप्शन की कीमत अधिक होगी।

Apple यूजर को देना होगा अधिक भुगतान

कंपनी ने 11 दिसंबर, शनिवार को एक ट्वीट में कहा कि ट्विटर सोमवार को अपनी सब्सक्रिप्शन सेवा ट्विटर ब्लू के नए एडिशन को एप्पल उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक कीमत पर फिर से लॉन्च करेगा। रिवैम्पड सेवा ग्राहकों को ट्वीट एडिट करने, 1080p वीडियो अपलोड करने और खाता वेरिफाइड के बाद ब्लू टिक प्राप्त करने की अनुमति देगा।

आपको बता दें कि ट्विटर ब्लू की रीलॉन्च के साथ इसके सब्सक्रिप्शन चार्जेस का एलान कर दिया गया है। वेब यूजर्स को ट्विटर ब्लू के लिए 8 डॉलर चुकाने होंगे। वहीं, ऐपल यूजर्स को 11 डॉलर प्रतिमाह सब्सक्रिप्शन चार्ज देना होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर