फ्रांस के जर्सी द्वीप में एक अपार्टमेंट में विस्फोट होने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 लोग लापता हो गए हैं,जिनकी तलाश की जा रही हैं। यह धमाका जर्सी की राजधानी सेंट हेलिएर में हुआ। जर्सी की स्थानीय मीडिया ने बताया कि उत्तरी फ्रांस के तट पर स्थित जर्सी द्वीप की राजधानी सेंट हेलियर में शनिवार सुबह एक अपार्टमेंट के एक ब्लॉक में विस्फोट और आग लगने के कारण तीन लोगों की मौत हो गई। इस हादसे के कारण लगभग एक दर्जन अन्य लोगों की अभी तक कोई भी जानकारी नहीं है।

आपातकालीन सेवा के अधिकारियों ने बताया कि धमाके के बाद तीन मंजिला इमारत पूरी तरह से ढह गई। कई फ्लैट्स से लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। उन्होंने बताया कि 20 से 30 लोगों को पास के टाउन हॉल में शिफ्ट किया गया है।

पता नहीं चल सका धमाके की वजह

वहां के स्थानीय लोगो को गैस की तेज गंध आई थी इसी कारण दमकल कर्मियों को बुलाया गया था। लेकिन अभी तक धमाके के पीछे का कारण पता नहीं चल सका है। विस्फोट के बारे में जानकारी देते हुए जर्सी पुलिस के प्रमुख रोबिन स्मिथ ने बताया कि घटना वाले इलाके में आपातकालीन सेवाएं राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। स्टेट ऑफ जर्सी पुलिस ने ट्विटर पर ट्वीट करके जानकारी दी कि “हॉट डु मोंट, पियर रोड पर आज सुबह विस्फोट के बाद कई निवासी अभी भी लापता हैं। आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर काम कर रही हैं और घटनास्थल पर हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है।