ARREST

बिलासपुर। जिला केंद्रीय सहकारी बैंक की जगमल चौक शाखा में महिला कैशियर खुशबू शर्मा ने किसानों के खाते से 80 लाख रुपये पार कर दिए । मामले का खुलासा होने के बाद सिटी कोतवाली पुलिस ने खुशबू शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी महिला का कहना है कि उसने सास-ससुर के कहने पर यह गड़बड़ी की है। पुलिस इस मामले में बैंक के दूसरे स्टाफ और अन्य लोगों की भूमिका का पता लगा रही है।

जगमल चौक शाखा के मैनेजर अनिल सलूजा ने 2 दिसंबर को एक किसान के दो वाउचर देखे, जिनमें से एक में 5 हजार रुपये जमा किया जाना तथा दूसरे में 15 हजार रुपये निकालना दर्शाया गया था। दोनों में हस्ताक्षर अलग-अलग थे। उन्होंने कृषक का बैंक स्टेटमेंट मंगाकर चेक किया तो भारी गड़बड़ी मिली। उन्होंने क्लर्क खुशबू शर्मा जो कैशियर का काम भी देख रही थी, से इस बारे में पूछताछ की। उसने स्वीकार कर लिया कि फर्जी वाउचर लगाकर वह खाताधारकों की रकम निकालकर अपने पास रख लेती थी, जबकि उन्हें जो खाता दिया जाता था, उसमें वह इसकी इंट्री नहीं करती थी।

शाखा में जमा और आहरित राशि का मिलान करने पर यह गबन करीब 80 लाख का होने का अनुमान है। इसमें बैंक के अन्य स्टाफ भी शामिल हो सकते हैं। गिरफ्तार कैशियर का कहना है कि उसने सास-ससुर के कहने पर यह गड़बड़ी की है। पुलिस उनकी व अन्य लोगों की भूमिका की जानकारी जुटा रही है। इसमें और गिरफ्तारियों की संभावना है। पुलिस ने मामले में 409, 468 और 420 आईपीसी के तहत अपराध दर्ज किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर