भूपेंद्र पटेल ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, हर्ष संघवी, कनुभाई देसाई समेत 16 विधायक होंगे मंत्री

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद गुजरात में आज नई सरकार का गठन हुआ। भूपेंद्र पटेल ने लगातार दूसरी बार राज्य के सीएम पद की शपथ ली है। भूपेंद्र पटेल के साथ कई विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है।

शपथग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा भाजपा के कई नेता मौजूद रहे। बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने रिकॉर्ड 156 सीटें जीती हैं। कांग्रेस के खाते में सिर्फ 17 सीटें ही आई, जबकि आम आदमी पार्टी ने 5 सीटों पर जीत हासिल की।

गुजरात में नई सरकार में मुख्यमंत्री समेत 17 मंत्री होंगे। सोमवार को सीएम भूपेंद्र पटेल के शपथ लेने के बाद राज्य में कैबिनेट की स्थिति साफ हो गई। मुख्यमंत्री के अलावा राज्य में कई पुराने और नए चेहरों को मंत्रीपद दिया गया है। इनमें हर्ष सांघवी से लेकर पुरुषोत्तम सोलंकी, कुंवरजीत पनसेरिया, कनुभाई देसाई जैसे नाम शामिल रहे। दूसरी तरफ कैबिनेट में एक महिला विधायक भानुबेन बाबरिया को भी शामिल किया गया है। शपथग्रहण के मौके पर पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर