भारत जोड़ो पदयात्रा - PCC चीफ मरकाम का राजस्थान यात्रा का वीडियो खूब हो रहा वायरल
भारत जोड़ो पदयात्रा - PCC चीफ मरकाम का राजस्थान यात्रा का वीडियो खूब हो रहा वायरल

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में आज भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान के बूंदी जिले से एक बार फिर शुरू हुई। राहुल गांधी के साथ पदयात्रा में उनकी बहन एवं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और सैकड़ों महिलाओं ने शिरकत की।

राहुल गांधी के साथ इस यात्रा में प्रियंका गांधी की बेटी मिराया वाड्रा भी शामिल हुईं। यात्रा में मिराया मां प्रियंका, पिता रॉबर्ट वाड्रा और मामा राहुल गांधी के साथ नजर आईं। बता दें कि रॉबर्ट और प्रियंका के दो बच्चे हैं। मिराया छोटी हैं, उनसे बड़े रेहान हैं। दोनों की उम्र में एक साल का अंतर है। दोनों बच्‍चे मीडिया की नजरों से दूर रहते हैं।

भारत जोड़ो यात्रा का 96वां दिन

वहीं, भारत जोड़ो यात्रा की बात करें तो कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और आसपास के क्षेत्रों की महिलाओं और अन्य यात्रियों के साथ यात्रा कोटा-लालसोट मेगा राजमार्ग पर पहुंचीं। भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई थी। आज 96वें दिन की भारत जोड़ा यात्रा नारी शक्ति के साथ सुबह करीब छह बजे बाबाई गांव में तेजाजी महाराज मंदिर में पूजा-अर्चना करने, राष्ट्रगान गाने और राष्ट्र ध्वज फहराने के बाद शुरू हुई।

यात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु में कन्याकुमारी से शुरू हुई और अब तक तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक तथा तेलंगाना सहित पांच दक्षिणी राज्यों और महाराष्ट्र तथा मध्य प्रदेश से होकर गुजर चुकी है। फरवरी की शुरुआत में जम्मू-कश्मीर में यह यात्रा सम्पन्न होगी। यात्रा के तहत 150 दिन में 3,570 किलोमीटर का सफर तय करने का लक्ष्य है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर