आज लॉन्च होगी ट्विटर ब्लू सर्विस, जानें क्या होगा खास

टेक डेस्क। Elon Musk आज से Twitter पर बड़ा बदलाव करने जा रहे हैं। Twitter Blue भी इनमें से एक है। बता दें कि कंपनी ने इसे नवंबर की शुरुआत में लॉन्च किया था। जिसके बाद बहुत से यूजर्स ने अपने अकाउंट को सत्यापित यानी वेरिफाई करा लिया था। जिसके चलते सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई नए वेरिफाइड खातों की बाढ़ सी आ गई थी।

क्या है Twitter Blue ?

Twitter Blue के तहत यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर अपने ब्लू टिक वेरिफिकेशन के बनाए रखने के लिए पैसे देने होंगे, जिसकी कीमत फिलहाल 8 डॉलर यानी 661.67 रुपये देने होंगे। बता दें कि अब तक ये सर्विस यूजर्स के लिए मुफ्त थी।

मिलेंगे ये फायदे

बीते रविवार कंपनी ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी कि वो आज यानी सोमवार 12 दिसंबर को अपनी ट्विटर ब्लू की शुरुआत फिर से करेगी। कंपनी ने कहा कि हम सोमवार को @TwitterBlue लॉन्च कर रहे हैं – सब्सक्राइबर-ओनली फीचर्स को एक्सेस करने के लिए $8/माह या iOS $11/महीने के लिए वेब पर सब्सक्राइब करें। आइये जानते है कि आपको इसके साथ क्या-क्या फायदे मिलते हैं।

  • द्वारा अकाउंट को रिव्यू किए जाने के बाद यूजर्स को एक ब्लू टिक मिलेगा जो यह बताएगा कि उनका ट्विटर हैंडल वेरिफाइड है।
  • अब आपको ऑफिशियल टिक की जगह अलग अलग रंगो के चेकमार्क दिखेंगे, जिसमें गोल्ड चेकमार्क बिजनेस अकाउंट के लिए होगा, जबकि ग्रे चेकमार्क सरकारों और सरकारी संगठनों काम करेगा।
  • फायदे की बात करें तो सब्सक्राइबर्स को ट्वीट एडिट करने के साथ-साथ हाई क्वालिटी वीडियो अपलोड (1080p) करने और ‘रीडर मोड’ एक्सेस करने की सुविधा मिलेगी।
  • इसके अलावा यूजर्स अपना हैंडल, डिस्प्ले नेम या प्रोफाइल फोटो बदल सकेंगे। हालांकि इससे आपका ब्लू टिक अस्थायी रुप से सस्पेंड होगा,क्योंकि आपके अकाउंट को फिर से रिव्यू किया जाएगा।

कितने देने होंगे पैसे?

कंपनी द्वारा बताए गए मूल्यों के हिसाब से अगर आप Android यूजर हैं तो आपको हर महीने 8 डॉलर यानी 661.67 रुपये देने होंगे। वहीं अगर आप iPhone यूजर है तो आपको 8 डॉलर से लेकर 11 डॉलर तक भुगतान करना पड़ सकता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर