BM

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज भेंट-मुलाकात के लिए बसना-विधानसभा के पिथौरा तहसील के ग्राम गोपालपुर पहुंचे। यहां उन्होंने नागरिकों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि “हर वर्ग के लिए अलग-अलग योजनाएं बनाई गयी हैं, ताकि हर वर्ग को योजनाओं का लाभ मिलना सुनिश्चित हो। भले ही केंद्र सरकार मदद करे या न करे पर जो वादा हमने किया, उसे पूरा करने का कार्य भी कर रहे हैं।”

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ग्राम गोपालपुर लोगों ने जोरदार स्वागत किया। यहां छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र के समक्ष माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर भेंट-मुलाकात कार्यक्रम की शुरुआत की।

भेंट मुलाकात कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि हर वर्ग के लिए अलग-अलग योजनाएं बनाई गयी हैं। हम विधानसभा में नीति-कानून बनाते हैं, उसका क्रियान्वयन हो रहा या नहीं पता करने आये हैं।

4 साल के कार्यों का किया उल्लेख

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत चार क़िस्त में राशि दी गई, किसानों को राशि सीधे अकाउंट में दिया गया ।
17 को शपथ लिये थे, चार साल होने में तीन चार दिन बचे हैं। उन्होंने कहा कि शपथ के बाद सीधे मंत्रालय गए, बैठक लेकर कर्ज माफी और समर्थन मूल्य का निर्णय लिया।

हमने पहले निर्णय में 19 लाख किसानों के 9 हजार 50 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया। भले ही केंद्र सरकार मदद करे या न करे पर जो वादा हमने किया, उसे पूरा करने का कार्य भी कर रहे हैं। किसानों के जरूरत के अनुसार भी उन्हें राशि दे रहे हैं, जिनका उपयोग त्यौहार, शादी आदि में हो रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने गोपालपुर में की ये घोषणाएं :

  1. बसना को अनुविभागीय कार्यालय का दर्जा देने की घोषणा।
  2. शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गोपालपुर के भवन का उन्नयन।
  3. ग्राम मेमरा हाईस्कूल का हायर सेकंडरी स्कूल में उन्नयन।
  4. ग्राम लाखागढ़ से राजा सवइय्या कला तक सड़क निर्माण की घोषणा।
  5. देवगांव जलाशय नहर जीर्णोद्धार एवं नहर लाईनिंग कार्य की घोषणा।
  6. पिथौरा नगर पंचायत में गौरव पथ निर्माण की घोषणा।
  7. बाघ नदी में एनीकट निर्माण की घोषणा।
  8. ग्राम पंचायत भोकलूडीह में नवीन प्राथमिक स्कूल भवन की घोषणा।
  9. ग्राम पंचायत के सरपंच को वन अधिकार पत्र के लिए अतिशीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश।
  10. बसना में बाजार स्थल में चबूतरा शेड का निर्माण की घोषणा।

वर्मी कम्पोस्ट के पैसे से बच्चों को पढ़ा रही हूं…

विधानसभा बसना के ग्राम गोपालपुर में आयोजित भेंट मुलाकात में आम जनता ने भी अपनी बात रखते हुए शासन की योजनाओं से मिलने वाले लाभ की जानकारी दी। होमेश्वरी साहू ने बताया एक हजार 54 क्विंटल वर्मी कम्पोस्ट बनाया है, 4 लाख 2 हजार रुपये की आमदनी हुई है। आमदनी का सभी सदस्यों में वितरण किया, और मुझे जो पैसा मिला उससे मैं अपने बच्चों को पढ़ा रही हूं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्रीमती बफूलबाई, गोपालपुर द्वारा पट्टा न होने की शिकायत मिलने पर सरपंच को ग्राम सभा में प्रस्ताव पारित करने के निर्देश दिये।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर