Christmas Day 2022: पूरी दुनिया में क्रिसमस का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। हालांकि क्रिसमस इसाई धर्म के प्रमुख त्योहारों में से एक है, लेकिन सभी धर्म के लोग क्रिसमस का त्योहार बड़े धूमधाम से (Christmas Day 2022) मनाते हैं। खासकर बच्चों के लिए यह सबसे पसंदीदा त्योहारों है। बच्चे इस दिन को लेकर काफी उत्साहित रहते हैं, उनका मानना है कि सेंटा क्लॉज उपहार लेकर आते हैं। खासकर विदेशों में इस पर्व पर काफी धूम देखने को मिलती है। क्रिसमस से एक दिन पूर्व सभी स्कूल, कॉलेज व कंपनियों में अवकाश घोषित कर दिया (Short Essay on Christmas) जाता है। पूरा बाजार क्रिसमस ट्री और लाइट से जगमगाता रहता है।

जानें क्रिसमस में अपनों को क्या गिफ्ट दे (Gift for Christmas Day)

क्रिसमस पर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को गिफ्ट देने का चलन हैं जो रिश्तों में मधुरता लाने का काम करता हैं। (Christmas Day Short Essay in Hindi 2022) लेकिन इसमें सबसे मुश्किल काम होता हैं कि क्या गिफ्ट लिया जाए। अगर आप भी अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को हर बार से कुछ अलग और बजट फ्रैंडली गिफ्ट देना चाहते हैं, तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ गिफ्ट आईडिया जो सभी को पसंद आएंगे। आइये जानते हैं इसके बारे में…

टेक गिफ्ट

अगर सामने वाला टेक्नोलॉजी में ज्यादा दिलचस्पी रखता है तो आप उसे कोई गैजेट भेंट कर सकते हैं। आप स्मार्टवॉच या डिजिटल रिस्टबैंड दे सकते हैं। इसके अलावा, वायरलेस ईयरफोन, ईयरबड, प्ले स्टेशन या फिर वीडियो गेम भी अच्छे विकल्प हैं।

लाफिंग बुद्धा

लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को उपहार में देने से लेने वाले की किस्मत चमक जाती है। ऐसा माना जाता है कि घर में लाफिंग बुद्धा परिवार में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होने देता है। आप बाजार में लाफिंग बुद्धा को कई रूपों में देख सकते हैं, जैसे कि हंसना, बैठना, दोनों हाथों को ऊपर की ओर या कंधे पर रखना, आदि आप इनमें से किसी एक को अपने प्रियजनों के सामने पेश कर सकते हैं।

ज्वैलरी

अगर आप किसी लड़की को गिफ्ट देना चाहते हैं तो ज्वैलरी से भला आखिर क्या हो सकता है। आप बाजार से कोई खूबसूरत आर्टिफिशियल ईयर रिंग्स, नेकलेस या ब्रेसलेट खरीदकर दे सकते हैं। इस मौके पर आप उन्हें कोई रिंग भी दे सकते हैं। अगर आपका बजट ज्यादा है तो आप सोने या चांदी की ज्वैलरी भी देख सकते हैं।

फोटो फ्रेम

फूल या हरे पेड़ जीवन में ताकत का प्रतीक होते हैं। इस तरह की पेंटिंग देने से उपहार लेने वाले की लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और उसके स्वास्थ्य में भी सुधार होगा। जिन लोगों को आप उपहार दे रहे हैं, उन्हें परिवार के सदस्यों की प्रसन्न मुद्रा में पारिवारिक फोटो फ्रेम देना बहुत अच्छा माना जाता है। आपके प्रियजनों के लिए क्रिसमस के उपहार के रूप में एक आदर्श पिक्स बन जाएंगी।

ब्लूटूथ स्पीकर

ब्लूटूथ स्पीकर किसी भी संगीत प्रेमी के लिए शानदार उपहार हैं। वे बड़े वायर्ड स्पीकरों की तरह बिना स्पेस के किसी भी कमरे में फुल रेंज ऑडियो लाता है। ये एक पोर्टेबल डिवाइस होती है और विभिन्न आकारों में आती है। छोटे, कॉम्पैक्ट वाले ब्लूटूथ स्पीकर न केवल शानदार ध्वनि की गुणवत्ता प्रदान करते हैं, बल्कि बजट के अनुकूल और सस्ते भी होते हैं। आप अपने किसी संगीत प्रेमी दोस्त या रिश्तेदार को इस बार क्रिसमस में ये डिवाइस तोहफे के तौर पर दे सकते हैं।

चॉकलेट बॉक्स

क्रिसमस के मौके पर चॉकलेट्स और मिठाई गिफ्ट करने का ट्रेडिशन सदियों से चला आ रहा है। चॉकलेट ज्यादातर लोगों को पसंद होती है और गिफ्ट करने के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है। लेकिन ध्यान रखें कि जो भी चॉकलेट आप गिफ्ट में दे रहे हैं, इसकी पैकिंग बहुत सुंदर और क्रिसमस थीम पर बेस्ड होनी चाहिए।

पौधे

माना जाता है कि पौधे आपके घर में शांतिपूर्ण ऊर्जा लाते हैं। दूसरी ओर, रिश्ते की मिठास बनाए रखने के लिए, फूलों और फलों के साथ ताजे फूल या पौधे उपहार या ले जा सकते हैं। यदि आप इन फूलों को किसी को उपहार में देते हैं या यदि कोई आपको यह फूल भेंट करता है, तो परिवार में शांति, खुशी और धन में वृद्धि होती है। इस बार क्रिसमस ट्री क्रिसमस पर गिफ्ट करने के लिए एक अच्छा विकल्प है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर